weather warning : भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच में फिर खलल डाल सकता है मौसम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में फिर मौसम खलल डाल सकता है. एक-दो घंटे के भीतर मैच वर्षा से बाधित हो सकती है. मौसम विभाग ने एक वेदर वार्निंग जारी की है, जिसमें रांची में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी संभावना जतायी गयी है.

सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन भारी बारिश के कारण मैच को बीच में ही रोक देना पड़ा था. एक बार फिर मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जतायी है. विभाग ने एक से दो घंटे में बारिश की बात कही है. रांची स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक, गिरिडीह, देवघर, धनबाद और रांची जिला के कुछ जगहों पर मेघ-गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी. इस दौरान वज्रपात भी हो सकता है.

ज्ञात हो कि एक दिन पहले शनिवार (19 अक्टूबर, 2019) को रांची में दोपहर बाद जमकर बारिश हुई थी. महज 30-40 मीटर के भीतर रांची में 33 मिलीमीटर वर्षा हुई थी. इस दौरान कई जगहों पर वज्रपात हुआ. हालांकि, वज्रपात से नुकसान की कोई बड़ी खबर नहीं आयी.

उल्लेखनीय है कि पहले दिन शतक पूरा करने वाले भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दूसरे दिन छक्का जड़कर अपना दोहरा शतक पूरा किया. हालांकि, दोहरा शतक लगाने के कुछ ही देर बाद वह आउट हो गये. इससे पहले अजिंक्य रहाणे आउट होकर पैवेलेयन लौट चुके थे. भारत बड़ा स्कोर खड़ा करने की ओर अग्रसर है और पिच पर रवींद्र जडेजा के साथ रिद्धिमान साहा डटे हुए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें