26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

युवराज सिंह ने की रोहित शर्मा को टी-20 का कप्तान बनाने की वकालत, बतायी ये वजह

नयी दिल्ली : दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली के बोझ को कम करने के लिये रोहित कप्तान के विकल्प हैं. यह सुझाव पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने दिया है. उन्होंने कहा है कि कोहली के तीनों प्रारूप में कप्तानी के बोझ को कम करने लिये टी-20 में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा […]

नयी दिल्ली : दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली के बोझ को कम करने के लिये रोहित कप्तान के विकल्प हैं. यह सुझाव पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने दिया है. उन्होंने कहा है कि कोहली के तीनों प्रारूप में कप्तानी के बोझ को कम करने लिये टी-20 में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है. रोहित सीमित ओवर की भारतीय टीमों के उप कप्तान हैं और आईपीएल में सबसे सफल कप्तान हैं जिन्होंने मुंबई इंडियंस की अगुआई करते हुए चार खिताब दिलाये हैं.

युवराज ने कहा कि अगर कोहली सभी तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी के बोझ से लदे हैं तो यह बुरा विचार नहीं है. युवराज ने ए‍क निजी न्यूज चैनल से कहा कि पहले महज दो प्रारूप -वनडे और टेस्ट- हुआ करते थे इसलिये एक कप्तान होना सही था. लेकिन अब तीन प्रारूप हो गये हैं और अगर विराट को दबाव महसूस हो रहा है तो शायद उन्हें टी-20 प्रारूप में किसी को आजमाना चाहिए. रोहित वैसे सबसे सफल कप्तान रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता. टीम प्रबंधन को फैसला करना होगा कि विराट कितना बोझ उठा सकता है. उन्हें टी-20 के लिये किसी को आजमाने की जरूरत है? यह पूरी तरह से निर्भर करता है कि वे भविष्य के लिये क्या करना चाहते हैं. विराट बेहतरीन बल्लेबाज हैं. कार्यभार प्रबंधन किस तरह करना है? यह पूरी तरह से टीम प्रबंधन का फैसला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें