राजस्थान पर तमिलनाडु की जीत में चमके मुकुंद, कार्तिक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जयपुर : सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद (75), बाबा अपराजित (52) और कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर तमिलनाडु ने विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी के अपने पहले मैच में मंगलवार को राजस्थान को छह विकेट से शिकस्त दी.

राजस्थान ने अरिजीत गुप्ता की 77 रन की पारी से 50 ओवर में नौ विकेट पर 261 रन बनाये. तमिलनाडु की टीम ने 48 ओवर में चार विकेट गंवा कर 262 रन बना मैच अपने नाम कर लिया.राजस्थान ने 43 रन तक चार विकेट गंवा दिये थे. गुप्ता ने पांचवें विकेट के लिए अशोक मनेरिया (35) के साथ 87 और फिर छठे विकेट के लिए तजिंदर सिंह (29) के साथ 62 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से बाहर निकाला.

गुप्ता ने 87 गेंद की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाये. आखिरी आवरों में राहुल चाहर ने 25 गेंद में 48 रन की तेज पारी खेल स्कोर को 260 के पार पहुंचाया. तमिलनाडु के लिए कृष्णामूर्ति विगनेश ने तीन जबकि रवि श्रीनिवासन साई किशोर और एम मोहम्मद ने दो-दो विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही.

सलामी बल्लेबाज एन जगदिशन सात रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद मुकुंद और अपराजित ने दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर स्थिति को संभाल लिया. कार्तिक ने एम शाहरुख खान के साथ पांचवें विकेट के लिए अटूट शतकीय साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

दिन के अन्य मुकाबलों में त्रिपुरा ने जम्मू कश्मीर को दो विकेट से जबकि गुजरात ने बंगाल को 38 रन से हराया. जम्मू कश्मीर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.2 ओवर में 197 रन पर आउट हो गयी. त्रिपुरा ने आठ विकेट पर 198 रन बनाकर जीत दर्ज की. उसकी तरफ से बिशाल घोष ने 62 और मिलिंद कुमार ने 77 रन बनाये.

उधर गुजरात की टीम ने भार्गव मेराई (63) के अर्धशतक तथा अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से आठ विकेट पर 253 रन बनाये और फिर बंगाल को 215 रन पर आउट कर दिया जिसकी तरफ से श्रीवत्स गोस्वामी ने सर्वाधिक 79 रन बनाये. गुजरात के लिये रस कलारिया ने 34 रन देकर चार विकेट लिये.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें