26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद कप्तान पेन निशाने पर

सिडनी : कप्तान टिम पेन को तीसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि खेल के अंतिम घंटे में वह दिमाग से काम नहीं ले रहे थे. ऑस्ट्रेलिया की टीम रविवार को हैडिंग्ले में एशेज अपने पास बरकरार […]

सिडनी : कप्तान टिम पेन को तीसरे एशेज टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि खेल के अंतिम घंटे में वह दिमाग से काम नहीं ले रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया की टीम रविवार को हैडिंग्ले में एशेज अपने पास बरकरार रखने की दहलीज पर थी, लेकिन बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड एक विकेट शेष रहते 359 रन के लक्ष्य तक पहुंचा दिया, जबकि मेजबान टीम पहली पारी में सिर्फ 67 रन पर आउट हो गई थी.

वेस्टइंडीज के अंपायर जोएल विल्सन ने अंतिम लम्हों में स्टोक्स के खिलाफ नाथन लियोन की पगबाधा की विश्वसनीय अपील ठुकरा दी. रीप्ले में दिखा कि स्टोक्स को आउट दिया जाना चाहिए था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास कोई रिव्यू नहीं बचा था. ऐसा इसलिए था क्योंकि कप्तान पेन ने 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के खिलाफ पगबाधा के फैसले पर डीआरएस का सहारा ले लिया था जब गेंद ने साफ तौर पर लेग स्टंप के बाद टप्पा खाया था.

चैपल ने कहा कि ऐसा लगा कि मौके की गहमागहमी में पेन ने अपना धैर्य खो दिया. चैपल ने प्रसारणकर्ता चैनल नाइन की वेबसाइट पर कहा, जब गेंद लीच के पैड पर लगी, वह साफ तौर पर नाटआउट था और ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू ले लिया.

ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा, उस लम्हें पर पेन का दिमाग काम नहीं कर रहा था. सभी को पता था कि गेंद लेग स्टंप के बाहर है. उन्होंने रिव्यू क्यों लिया. पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हिली ने कहा कि पेन ने बेवकूफी में रिव्यू खो दिया और इससे ऑस्ट्रेलिया को मैच गंवाना पड़ा.

पेन ने हार के बाद स्वीकार किया कि अब तक उनके सभी रिव्यू गलत हुए हैं और उन्होंने भविष्य में इसे लेकर फैसला करने की जिम्मेदारी किसी और को सौंपने की योजना बनाई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें