36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंग्लैंड की जर्सी मुझे सबसे ज्यादा पसंद है – गौतम गंभीर

गौतम गंभीर मुझे इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जर्सी से प्यार हो गया है. मुझे लगता है भारत की 1992 की वर्ल्ड कप की नेवी ब्लू जर्सी के बाद इंग्लैंड की इस जर्सी ने मुझे आकर्षित किया है. स्काई ब्लू रंग शानदार है. मैं इसे डार्क ब्लू डेनिम और सफेद स्निकर्स के साथ पहनना पसंद करूंगा. […]

गौतम गंभीर

मुझे इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जर्सी से प्यार हो गया है. मुझे लगता है भारत की 1992 की वर्ल्ड कप की नेवी ब्लू जर्सी के बाद इंग्लैंड की इस जर्सी ने मुझे आकर्षित किया है. स्काई ब्लू रंग शानदार है. मैं इसे डार्क ब्लू डेनिम और सफेद स्निकर्स के साथ पहनना पसंद करूंगा. टूर्नामेंट में जिस तरह इंग्लैंड ने अपने अभियान की शुरुआत की थी, उससे वह अपने इस सुंदर आउटफिट को सही साबित करते हैं.

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में उनका यह आउटफिट साफ-सुथरा रहा. पाकिस्तान के खिलाफ हार में उनकी शर्ट में सिलवटें दिखीं, लेकिन लीड्स में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार से न केवल उनकी जर्सी, बल्कि उनके अहंकार को भी दागदार बना दिया.
अंक तालिका में उनके सात मैचों में चार जीत दर्ज हैं. इन चार जीत में आठ अंक के साथ वे रविवार को टीम इंडिया से भिड़ंगे. दोनों टीमें एक ही तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं : आक्रामक, बिल्कुल नयी तरह का और सृजनात्मक. दोनों टीमें उस बॉक्सर की तरह हैं, जिसे किसी तरह की रुकावट पसंद नहीं है. इससे उनके नेतृत्व क्षमता की झलक दिखती है.
मैं आइपीएल की टीम केकेआर में रहते हुए इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मोर्गन के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुका हूं. अपनी मुस्कान और वाक पटुता के कारण वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं. उनके अंदर अंग्रेजों की पूरी शिष्टता भरी हुई है. मैंने उन्हें कांटे और चम्मच से तंदूरी चिकन खाते देखा है. कभी-कभी मैं भी वैसा ही करने का प्रयास करता हूं. बल्ले के साथ भी वे उतने ही निपुण हैं.
विराट कोहली और मोर्गन फायर एंड आइस (आग और बर्फ) का संयोजन है. कोहली जब दबाव में होते हैं, तब वह ज्यादा कठोर हो जाते हैं. गेंदबाजों से वह हमेशा कुछ ज्यादा ही अपेक्षा करते हैं और गेंदबाज उनकी अपेक्षा पर अब तक खरा उतरे हैं. हमारी गेंदबाजी की आक्रमण क्षमता मुझे काफी पसंद है.
यदि मेरी राय मानी जाये, तो मैं विजय शंकर को एक और मौका देना चाहूंगा. आलोचक इस युवा खिलाड़ी की कुछ ज्यादा ही आलोचना कर रहे हैं. इसके अलावा टीम के प्रदर्शन के लिए मैं सपोर्ट स्टाफ को भी उनता ही श्रेय देना चाहूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें