30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद अफगान खेमे में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू

मैनचेस्टर : अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस ने बुधवार को संकेत दिया कि विश्व कप से ठीक पहले असगर अफगान को कप्तानी से हटाने में मुख्य चयनकर्ता दौलत अहमदजई का हाथ था. पांचों मैच हारकर अंकतालिका में सबसे नीचे काबिज अफगानिस्तान टीम के इस प्रदर्शन के बाद वहां आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. […]

मैनचेस्टर : अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस ने बुधवार को संकेत दिया कि विश्व कप से ठीक पहले असगर अफगान को कप्तानी से हटाने में मुख्य चयनकर्ता दौलत अहमदजई का हाथ था. पांचों मैच हारकर अंकतालिका में सबसे नीचे काबिज अफगानिस्तान टीम के इस प्रदर्शन के बाद वहां आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. अहमदजई ने सिमंस की अगुवाई वाली कोचिंग टीम को इस लचर प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया है.

इसे भी देखें : #ENGvAFG : मोर्गन के तूफान में उड़ा अफगानिस्‍तान, इंग्‍लैंड ने 150 रन से मुकाबला जीता

वहीं सिमंस ने ट्वीट किया कि मैं विश्व कप में हूं और टीम का मनोबल बढ़ाने की कोशिश में जुटा हूं. मैं अफगानिस्तान के लोगों को बताऊंगा कि असगर अफगान को हटाने और हमारी तैयारियों में खलल डालने में दौलत अहमदजई की क्या भूमिका रही. इससे पहले अफगानिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट किया था कि अहमदजई का मानना है कि कोचिंग स्टाफ की तैयारियों में कमी के कारण टीम का प्रदर्शन खराब रहा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगान की जगह गुलबदन नायब को कप्तान बनाया था, जिसकी मोहम्मद नबी और रशीद खान जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने निंदा की थी.

उधर, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहा कि उन्हें शार्ट पिच गेंद फेंकने का कोई मलाल नहीं है, जबकि उनका एक बाउंसर अफगानिस्तान के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी के हेलमेट से टकराया था. शाहिदी मंगलवार को जब 24 रन पर खेल रहे थे, तब वुड की गेंद उनके हेलमेट पर लगी और वह गिर पड़े. रिटायर्ड हर्ट होने के बजाय शाहिदी ने नया हेलमेट लिया और खेलने लगे. इसके बाद वह 76 रन बनाकर शीर्ष स्केारर रहे.

हालांकि, वुड शाहिदी के लिए चिंतित थे और उन्होंने उसकी हालत भी पूछी, लेकिन उन्हें इस तरह की गेंद फेंकने का कोई पछतावा नहीं है. वुड ने कहा कि जहां तक मेरा संबंध है, तो जब यह लगी तो निश्चित रूप से काफी तेज लगी थी, लेकिन यह मेरे हाथ से बाहर जा चुकी थी. अब मेडिकल स्टाफ को अपना काम करना था. मैंने खुद जाकर पूछा कि वह कैसा है. इसके बाद मैं फिर गेंदबाजी करने लगा.

डरहम के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि मोर्गी (इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन) चाहता था कि मैं एक और बाउंसर फेंकूं. अगर आपका कप्तान यही चाहता है, तो आप उसका आदेश सुनते हो. वुड ने कहा कि एक बार आपको पता चल जाये कि बल्लेबाज सही है, तो फिर मैच में गेंदबाजी करने पर लग जाना होता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें