27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हैप्पी बर्थडे सौरभ गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का आज जन्मदिन है, वे आज 42 वर्ष के हो गये हैं. सौरभ गांगुली को क्रिकेट की दुनिया में प्यार से दादा पुकारा जाता है. सौरभ गांगुली को भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में गिना जाता है. अपनी कप्तानी में सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट को शीर्ष […]

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का आज जन्मदिन है, वे आज 42 वर्ष के हो गये हैं. सौरभ गांगुली को क्रिकेट की दुनिया में प्यार से दादा पुकारा जाता है. सौरभ गांगुली को भारतीय क्रिकेट के सफलतम कप्तानों में गिना जाता है.

अपनी कप्तानी में सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट को शीर्ष पर पहुंचाया. इंग्लैंड की धरती पर उसे पटखनी देने का रिकॉर्ड भी गांगुली की कप्तानी में ही संभव हो पाया. गांगुली पहली बार 1996 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेले. आज विश्व के शीर्ष बल्लेबाजों में गांगुली का नाम शामिल है. सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में वे पांचवें स्थान पर हैं. वर्ष 2000 से 2005 तक वे टीम के कप्तान रहे.

विवादों से रहा है गांगुली का नाता.

इंग्लैंड में भारत की जीत पर शर्ट उतार कर खुशी प्रदर्शित करने के कारण सौरभ निंदा के शिकार बने. उनसे पहले किसी खिलाड़ी ने इस तरह की हरकत नहीं की थी.कोच ग्रेग चैपल के साथ विवादों के कारण भी सौरभ गांगुली काफी चर्चित रहे. इसके कारण गांगुली को टीम से भी निकाल दिया गया था. बावजूद इसके यह कहा जा सकता है कि सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट के ऐसे सितारे हैं, जिन्हें हमेशा याद रखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें