26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोहित शर्मा को पछाड़कर धौनी बने सिक्‍सर किंग, वनडे में जड़ दिये 216 छक्‍के

हैदराबाद : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लिया. धौनी ने अपनी नाबाद 59 रन की पारी के दम पर भारत को जोरदार जीत दिलायी. इस दौरान उन्‍होंने 72 गेंदों का सामना किया जिसमें 6 चौके और एक छक्के […]

हैदराबाद : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर लिया. धौनी ने अपनी नाबाद 59 रन की पारी के दम पर भारत को जोरदार जीत दिलायी. इस दौरान उन्‍होंने 72 गेंदों का सामना किया जिसमें 6 चौके और एक छक्के जमाये.

उन्‍होंने जैसे ही मैच में छक्‍का जमाया वनडे में भारत की ओर से सबसे अधिक छक्‍का जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्‍होंने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़कर यह उपलब्धि हासिल की. वनडे में धौनी के नाम अब भारत की ओर से सबसे अधिक 216 छक्‍के हो गये हैं. 215 छक्‍कों के साथ रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं.

सचिन तेंदुलकर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं, जिन्‍होंने वनडे में 195 छक्‍के जमाये हैं. चौथे नंबर पर सौरव गांगुली 189 छक्‍के जड़े हैं. युवराज सिंह ने वनडे में 153 और वीरेंद्र सहवाग ने 131 छक्‍के जमाये हैं. वनडे में सबसे अधिक छक्‍के का रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी के नाम है. उन्‍होंने वनडे में 351 छक्‍के जमाये हैं. वहीं क्रिस गेल के नाम 305 छक्‍के दर्ज हैं वनडे में.

गौरतलब हो धौनी (72 गेंदों पर नाबाद 59 रन) और जाधव (87 गेंदों पर नाबाद 81 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 141 रन की अटूट साझेदारी कर भारत को ऑस्‍ट्रेलिया पर 6 विकेट की जीत दिलायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें