29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aus vs Ind 3rd Test Live : दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत ने पारी घोषित की, IND 443/7 decl AUS 8/0

मेलबर्न : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन बनाकर समाप्त घोषित कर दी. स्टंप तक आस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के आठ रन बना लिये थे. भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 106, कप्तान […]

मेलबर्न : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन बनाकर समाप्त घोषित कर दी. स्टंप तक आस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के आठ रन बना लिये थे. भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 106, कप्तान विराट कोहली ने 82, मयंक अग्रवाल ने 76 और रोहित शर्मा ने नाबाद 63 रन बनाये. पैट कमिन्स आस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 72 रन देकर तीन विकेट लिये। मिशेल स्टार्क ने 87 रन देकर दो विकेट हासिल किये.

चेतेश्वर पुजारा ने अपना 17वां टेस्ट शतक पूरा किया जिससे भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां लंच तक दो विकेट पर 277 रन बनाये. हालांकि लंच के बाद पुजारा (106 रन) और कप्‍तान विराट कोहली (82) पवेलियन लौट गये. दोनों ही बल्‍लेबाजों की बेहतरीन सांझेदारी ने भारत को 300 रन के पार पहुंचाया. लंच के समय पुजारा 103 और कप्तान विराट कोहली 69 रन पर खेल रहे थे.

भारत ने सुबह दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया. कोहली ने दिन के पहले ओवर में ही 110 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. पहले घंटे में दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाये लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया रन प्रवाह पर अंकुश लगाने में सफल रहा. पैट कमिन्स ने फिर से शानदार स्पैल किया. उन्होंने पिच से पूरा फायदा उठाने की कोशिश की.

उन्होंने दोनों भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में रखा. नाथन लियोन ने लेग साइड पर क्षेत्ररक्षण सजाकर गेंदबाजी की. पुजारा के साथ उनका द्वंद्व देखने लायक था. भारतीय बल्लेबाज ने उन पर कुछ खूबसूरत शाट लगाये. दूसरी तरफ कल 47 रन के निजी योग पर जीवनदान पाने वाले कोहली को गेंदबाजों ने लगातार परेशानी में रखा. सुबह के सत्र में 28 ओवर में केवल 62 रन बने.

पुजारा ने लंच से ठीक पहले 280 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. पहले दिन अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मयंक अग्रवाल ने 76 रन की पारी खेली थी. चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है. भारत ने एडिलेड में पहला टेस्ट मैच 31 रन से जीता था जबकि आस्ट्रेलिया ने पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच 146 रन से जीतकर वापसी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें