36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पवार की विदाई के बाद मिताली ने कहा, क्रिकेट पर ध्यान वापस लाने का समय आ गया

कोलकाता : न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों में जुटी भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को फिर से ध्यान क्रिकेट पर वापस लाने पर जोर दिया. क्योंकि विश्व टी20 के विवादास्पद समापन के बाद टीम गलत कारणों से सुर्खियों में थी. हाल में कैरेबियाई सरजमीं पर हुए महिला विश्व टी20 में मिताली […]

कोलकाता : न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों में जुटी भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को फिर से ध्यान क्रिकेट पर वापस लाने पर जोर दिया.

क्योंकि विश्व टी20 के विवादास्पद समापन के बाद टीम गलत कारणों से सुर्खियों में थी. हाल में कैरेबियाई सरजमीं पर हुए महिला विश्व टी20 में मिताली को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अंतिम एकादश में नहीं शामिल किया गया था, तब उनके और टीम के कोच रमेश पोवार के बीच मतभेदों की बात सामने आयी थी. इसके बाद दोनों ने बीसीसीआई को पत्र लिखे, लेकिन ये पत्र लीक हो गये.

चयनकर्ताओं ने मिताली पर भरोसा कायम रखते हुए उन्हें टी20 टीम में बरकरार रखा और अगले महीने न्यूजीलैंड के दौरे पर एकदिवसीय में उनकी कप्तानी बरकरार रखी. मिताली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, जिस तरह से घटनायें हुई, निश्चित रूप से खेल के लिये अच्छी नहीं थीं. इससे हर किसी पर अलग-अलग तरह का अलग तरीकों से असर पड़ा.

इसे भी पढ़ें…

कर्स्टन को पछाड़ कर रमन बने भारतीय महिला टीम के कोच

उन्होंने कहा, मुझे भरोसा है कि अब चीजें सही हो गयी हैं और हमें खेल पर, खिलाड़ियों पर और टीम पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए. मिताली ने कहा, मैं यही कह सकती हूं कि पिछले कुछ समय मेरे और मेरे परिवारवालों के लिये काफी तनावपूर्ण रहे.

उन्होंने कहा, इससे निश्चित रूप से महिला क्रिकेट सुर्खियों में आ गया, जिसकी जरूरत नहीं थी. जब आप टीम नहीं बल्कि क्रिकेट के इतर मुद्दों के बारे में बात करते हो तो ध्यान खेल से हट जाता है. मिताली ने कहा, अब हमें न्यूजीलैंड का दौरा करना है, तो अब समय आगे बढ़ने का है. आगे बढ़ो तथा और अधिक सकारात्मक रहो.

इसे भी पढ़ें…

महिला कोच चयन के बहाने सीओए प्रमुख पर बरसे चौधरी और एडुल्जी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें