35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्‍ट्रेलिया को भारी पड़ेगा पर्थ में घसियाली पिच बनाना : माइकल वॉन

पर्थ : भारत के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम दूसरा टेस्‍ट हर हाल में जीतना चाहेगी, वैसे में पर्थ टेस्‍ट में मेजबान टीम ने भारत को परेशान करने के लिए बड़ी योजना बनायी है. ऑस्‍ट्रेलिया ने पर्थ में घसियाली पिच तैयार किया है. लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के इस कदम को इंग्लैंड के पूर्व […]

पर्थ : भारत के खिलाफ पहला टेस्‍ट हारने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम दूसरा टेस्‍ट हर हाल में जीतना चाहेगी, वैसे में पर्थ टेस्‍ट में मेजबान टीम ने भारत को परेशान करने के लिए बड़ी योजना बनायी है. ऑस्‍ट्रेलिया ने पर्थ में घसियाली पिच तैयार किया है.

लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के इस कदम को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने खतरा बताया. वॉन ने कहा, भारत के तेज गेंदबाजों के आक्रमण के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिये हरियाली पिच बनाने का फैसला ऑस्ट्रेलिया पर उलटा पड़ सकता है.

वॉन ने टेस्ट की पूर्व संध्या पर फॉक्सस्पोर्ट्स से कहा, इंग्लैंड में और एडीलेड ओवल में भारतीय आक्रमण को देखते हुए निश्चित रूप से (जसप्रीत) बुमराह, शमी (मोहम्मद) और ईशांत (शर्मा) आज रात यह सोचकर सोयेंगे कि ‘शुक्रिया’. उन्होंने कहा, भारत के तीन तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के तीन तेज गेंदबाजों को पछाड़ दिया.

इसे भी पढ़ें…

#AUSvsIND : दूसरे टेस्‍ट में टॉस हारना चाहती है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, जानें क्‍या है कारण

उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया बहुत बहुत बड़ा जोखिम उठा रहा है. भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह, ईशांत, शमी ने एडीलेड में पहले टेस्ट में अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने मिलकर 20 में से 14 विकेट अपने नाम किये. उन्होंने कहा, उन्हें ऐसी पिच बनानी चाहिए थी जिस पर उन्हें लगता है कि वे भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर सकते हैं, लेकिन एडीलेड ओवल के मैच को देखते हुए नहीं लगता कि यह ऐसी पिच थी, इस पर हालात का कोई असर नहीं पड़ा.

इसे भी पढ़ें…

पीटरसन की आत्‍मकथा पर बवाल, माइकल वान पक्ष में तो नासिर ने जताया विरोध

वॉन ने कहा कि मिशेल स्टार्क का प्रदर्शन दूसरी पारी में अच्छा नहीं रहा था, जिससे उन्होंने मैच में पांच विकेट लिये थे. उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलिया का एक तेज गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाया. भारत ने टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें आर अश्विन और रोहित शर्मा चोट के कारण शामिल नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : पर्थ टेस्‍ट से पहले पिच में बड़ा बदलाव, भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की बढ़ी परेशानी

भारत चार तेज गेंदबाजों के आक्रमण के साथ उतर सकता है और ऐसा टेस्ट इतिहास में तीसरा ही मौका होगा. इससे पहले जोहानिसबर्ग (2018) और पर्थ (वाका, 2012) में ऐसा हुआ था, लेकिन वॉन का मानना है कि अंगुली से स्पिन करने वाले रविंद्र जडेजा इसमें मददगार साबित हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ें…

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने शादी की सालगिरह पर पत्नी रितिका को इस तरह किया विश

उन्होंने कहा, जडेजा बेहतरीन क्रिकेटर भी है. वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे मैं टीम में रखना चाहूंगा. वह अच्छी बल्लेबाजी करता है, वह शानदार क्षेत्ररक्षक है और वह गेंदबाजी में भी अच्छा करता है. बतौर कप्तान मैं तीन तेज गेंदबाजों और रवि जडेजा को लेना चाहूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें