26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अंबाती रायुडू ने क्रिकेट के इस प्रारूप से लिया संन्‍यास

नयी दिल्ली : भारत के वनडे विशेषज्ञ खिलाड़ी अंबाती रायुडू ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्री और ट्वेंटी20 क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिये शनिवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. तैंतीस वर्षीय रायुडू भारतीय एक दिवसीय टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं. हैदराबाद क्रिकेट […]

नयी दिल्ली : भारत के वनडे विशेषज्ञ खिलाड़ी अंबाती रायुडू ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्री और ट्वेंटी20 क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिये शनिवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

तैंतीस वर्षीय रायुडू भारतीय एक दिवसीय टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं. हैदराबाद क्रिकेट संघ ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य अंबाती रायुडू ने खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल है ताकि वह सीमित ओवर क्रिकेट और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगा सकें.

इसके अनुसार, वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे. उसने बीसीसीआई, हैदराबाद क्रिकेट संघ, आंध्र क्रिकेट संघ, बड़ौदा क्रिकेट संघ और विदर्भ क्रिकेट संघ का शुक्रिया अदा किया है.

रायुडू ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये शानदार प्रदर्शन की बदौलत हाल में भारतीय टीम में वापसी की थी. उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है.

हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ शृंखला में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक से 217 रन जुटाये थे जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनकी प्रशंसा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें