26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंग्‍लैंड को रौंदने के बाद बोले कोहली – लोगों ने हम पर भरोसा करना बंद कर दिया था, हमने नहीं

नाटिंघम : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम ने कभी खुद पर भरोसा करना बंद नहीं किया हालांकि इंग्लैंड के हाथों पहले दो टेस्ट में हारने के बाद कई लोगों का भरोसा टीम पर से उठ गया था. कोहली ने तीसरा टेस्ट 203 रन से जीतने के बाद कहा, हम शृंखला में […]

नाटिंघम : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम ने कभी खुद पर भरोसा करना बंद नहीं किया हालांकि इंग्लैंड के हाथों पहले दो टेस्ट में हारने के बाद कई लोगों का भरोसा टीम पर से उठ गया था.

कोहली ने तीसरा टेस्ट 203 रन से जीतने के बाद कहा, हम शृंखला में 0-2 से पीछे थे और कई लोगों का भरोसा हम पर से उठ गया. लेकिन हमें खुद पर भरोसा था और यही वजह है कि अब अंतर 1-2 का है. मायने यह रखता है कि हम ड्रेसिंग रूम में क्या सोचते हैं.

बाहर लोग क्या सोचते हैं, यह मायने नहीं रखता. हमें भरोसा है कि हम शृंखला जीत सकते हैं. उन्होंने कहा, इस शृंखला के लिहाज से यह जीत बहुत जरूरी थी. हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और यह जीत पूरे ड्रेसिंग रूम की है. यह पूछने पर कि क्या 2014 में बल्लेबाजी में नाकाम रहने का बोझ अब उतर गया है, कोहली ने कहा, मैंने 2014 की विफलता के बारे में नहीं सोचा लेकिन टीम की जीत में योगदान देकर खुश हूं.

इसे भी पढ़ें…

INDvsENG : कोहली ने नाटिंघम की जीत केरल बाढ़ पीड़ितों को समर्पित किया

उन्होंने एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया. उन्होंने कहा, मैं अपनी पारी अपनी पत्नी को समर्पित करता हूं जो यहां है और मुझे प्रेरित करती रहती है. उसने अतीत में बहुत कुछ झेला है तो वह इस श्रेय की भी हकदार है. वह मुझे हमेशा अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित करती है.

कोहली ने कहा कि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाज भी समय पर काम आये. उन्होंने कहा, टीम में कोई घबराहट नहीं थी. हमने इस मैच में रन बनाये और गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. इन दोनों हुनर और स्लिप में अच्छी कैचिंग के साथ हमने मैच जीता.

इसे भी पढ़ें…

INDvsENG : भारत ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 203 रन से रौंदा, सीरीज में 1-2 से वापसी

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जीत का श्रेय भारत को देते हुए कहा, हमें भारत को श्रेय देना चाहिये. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम पहली पारी में अच्छा नहीं खेल सके. टीम चयन को लेकर मुझे कोई खेद नहीं है. हमारी टीम मजबूत थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें