34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

36 साल के एंडरसन ने लॉर्ड्स में बरपाया कहर, रूट बोले – बढ़ती उम्र में हो रहे बेहद खतरनाक

लंदन : बेहद प्रभावी गेंदबाजी करने वाले जेम्स एंडरसन की तारीफों के पुल बांधते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि यह तेज गेंदबाज विशेष है जो आयु बढ़ने के साथ बेहतर होता जा रहा है. भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पारी और 159 रन की आसान जीत के दौरान […]

लंदन : बेहद प्रभावी गेंदबाजी करने वाले जेम्स एंडरसन की तारीफों के पुल बांधते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि यह तेज गेंदबाज विशेष है जो आयु बढ़ने के साथ बेहतर होता जा रहा है.

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पारी और 159 रन की आसान जीत के दौरान 36 साल के एंडरसन लार्ड्स पर 100 विकेट के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल तेज गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के महान ग्लेन मैकग्रा को पीछे छोड़ने की दहलीज पर खड़े हैं.

एंडरसन के नाम पर 553 विकेट दर्ज हैं जो ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज से 10 कम हैं. रूट ने कहा, वह विशेष है, क्या ऐसा नहीं है? वह ऐसी चीज है जो आपको बार-बार नहीं मिलती और जब वह हमारे साथ है तो हमें उसका लुत्फ उठाना होगा. उसके करियर को लेकर बातें चल रही हैं लेकिन फिलहाल वह अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहा है.

इसे भी पढ़ें…

कोहली ने हार का ठीकरा बल्‍लेबाजों पर फोड़ा, कहा, भारतीयों की समस्या मानसिक है, तकनीकी नहीं

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा, हालांकि हालात अनुकूल थे लेकिन इसके बावजूद आपको गेंद को सही क्षेत्र में करना होता है और बल्लेबाज से सही सवाल पूछने होते हैं. पूरे मैच के दौरान उसने ऐसा किया, उसने स्टुअर्ट (ब्राड) के साथ मिलकर अच्छा मंच तैयार किया और पूरी गेंदबाजी इकाई ने अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, उसका रिकार्ड भी यही सुझाव देता है- यहां लार्ड्स में 100 विकेट. वह लगातार शानदार प्रदर्शन करना है और अगर वह विकेट नहीं भी हासिल कर रहा तो वह दो रन प्रति ओवर की गति से रन देता है इसलिए वह आपको अच्छा नियंत्रण देता है.

रूट ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की जिन्होंने उन्हें पांच मैचों की शृंखला में 2-0 की बढ़त दिलायी. जेम्स एंडरसन ने मैच में 43 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि ब्राड ने दूसरी पारी में 44 रन देकर चार विकेट हासिल किये. क्रिस वोक्स ने मैच में 43 रन देकर चार विकेट चटकाये.

इसे भी पढ़ें…

INDvsENG : ब्रॉड-एंडरसन के तूफान में उड़ा भारत, पारी और 159 रन से हारा लॉर्ड्स

रूट ने ऑलराउंडर वोक्स की भी तारीफ की जिन्होंने चोट के बाद वापसी करते हुए बेन स्टोक्स की जगह जिम्मेदारी संभाली और नाबाद 137 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को पहली पारी सात विकेट पर 396 रन पर घोषित करने में मदद की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें