27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Birthday special : जब मुरली विजय ने रचायी दिनेश कार्तिक की प्रेग्‍नेंट वाइफ से शादी

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के टेस्‍ट ओपनर मुरली विजय आज अपना 34वां बर्थडे मना रहे हैं. मुरली को बर्थडे पर सोशल मीडिया में लगातार बधाई मिल रही है. टीम इंडिया में ‘टर्बनेटर’ के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने ने मुरली को जन्‍मदिन की बधाई दी. मुरली का जन्‍म 1 अप्रैल 1984 को चेन्‍नई […]

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के टेस्‍ट ओपनर मुरली विजय आज अपना 34वां बर्थडे मना रहे हैं. मुरली को बर्थडे पर सोशल मीडिया में लगातार बधाई मिल रही है. टीम इंडिया में ‘टर्बनेटर’ के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने ने मुरली को जन्‍मदिन की बधाई दी.

मुरली का जन्‍म 1 अप्रैल 1984 को चेन्‍नई में हुआ था. महज 17 साल की उम्र में मुरली विजय ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. हालांकि 22 साल की उम्र में उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया. उन्‍होंने 6 नवंबर 2008 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट में डेब्‍यू किया था. वहीं दो साल बाद 27 फरवरी 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में डेब्‍यू किया था.

मुरली विजय टेस्‍ट के मास्‍टर खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने अब तक 54 टेस्‍ट में 41.12 के औसत से 11 शतक और 15 अर्धशतक की मदद से 3701 रन बनाये. टेस्‍ट में विजय का टॉप स्‍कोर 167 रन है.बहरहाल मुरली विजय जितना अपनी बल्‍लेबाजी को लेकर चर्चा में रहे हैं उससे कहीं अधिक चर्चा में वो अपनी शादी को लेकर रहे हैं. उन्‍होंने टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक की पत्नी नितिका के साथ किया है.

सबसे बड़ी बात है कि मुरली विजय ने जिस समय शादी की थी उस समय निकिता प्रेग्‍नेंट थी. गौरतलब हो कि मुरली विजय ने अपने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पत्नि निकिता के साथ 2012 में शादी की. दिनेश कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्‍त निकिता के साथ 2007 में शादी की थी, लेकिन शादी के बाद निकिता और मुरली विजय के बीच अफेयर चल रहा था. इसकी जानकारी दिनेश कार्तिक को आईपीएल-5 के दौरान हुआ. मुरली और निकिता के बीच अफेयर की जानकारी के बाद दिनेश कार्तिक ने अपने पत्नि को तलाक दे दिया.

* परीक्षा में फेल होने के बाद मुरली ने छोड़ दिया था घर

गौरतलब हो कि मुरली विजय ने परीक्षा में फेल होने के बाद अपना घर छोड़ दिया था. मीडिया में जो खबर है उसके अनुसार जब वो 12वीं में पढ़ रहे थे और परीक्षा में 40 फीसदी अंक पाकर फेल हो गए तो उनके पिता ने जमकर फटकार लगायी. जिसके बाद विजय ने घर छोड़ दिया.घर छोड़ देने के बाद मुरली विजय क्रिकेट की दुनिया में अपना कदम रखा और आज टॉप टेस्‍ट क्रिकेटर की गिनती में आते हैं.

* मुरली के नाम आईपीएल में अनोखा रिकॉर्ड

7 अप्रैल से आईपीएल 11 का रंगारंग आगाज होने जा रहा है. फटाफट क्रिकेट का इंतजार क्रिकेट फैन्‍स को सालभर से रहता है. लेकिन आपको बता दें कि मुरली विजय ने आईपीएल में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जिसे आजतक किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने नहीं तोड़ा है.

दरअसल मुरली ने 3 अप्रैल 2010 को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की ओर से खेलते हुउ राजस्‍थान रॉयल के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए महज 56 गेंद पर 127 रन बनाया था. अपनी शतकीय पारी के दौरान मुरली ने 8 चौके और 11 छक्के जमाये थे. एक पारी में सबसे अधिक छक्‍के लगाये के मामले में मुरली विजय टॉप भारतीय खिलाड़ी हैं. युवराज सिंह ने एक पारी में आईपीएल में सबसे अधिक 9 छक्‍के जमाये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें