24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टी20 सीरीज का कल फाइनल मैच, धौनी के बैटिंग आर्डर पर होगी नजर

तिरुवनंतपुरम : भारत कल यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगा जिसमें महेंद्र सिंह धौनी के बल्लेबाजी क्रम पर सभी की नजरें टिकी होंगी. इस बीच मौसम इस मैच में खलल डाल सकता है. टेलर ने ट्‌वीट कर सहवाग को […]

तिरुवनंतपुरम : भारत कल यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगा जिसमें महेंद्र सिंह धौनी के बल्लेबाजी क्रम पर सभी की नजरें टिकी होंगी. इस बीच मौसम इस मैच में खलल डाल सकता है.

टेलर ने ट्‌वीट कर सहवाग को दिया जवाब- राजकोट में मैच के बाद darji (Tailor) की दुकान बंद, अगली सिलाई त्रिवेंद्रम में…

श्रृंखला 1-1 से बराबर चल रही है और आशंका जताया जा रही है कि इससे पहले हुई भारत-आस्ट्रेलिया श्रृंखला की तरह ही इस श्रृंखला का निर्णायक मैच भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी की है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया काफी अच्छी फार्म में चल रही है लेकिन न्यूजीलैंड ने पहले वनडे और फिर टी20 श्रृंखला में उसे कड़ी टक्कर दी.

शहर में लगभग तीन दशक (29 साल) बाद अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन हो रहा है और यह मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि धौनी को सबसे छोटे प्रारुप में बदलने की मांग एक बार फिर तेज हो गयी है.

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि धौनी एकदिवसीय टीम का हिस्सा हो सकता है लेकिन समय आ गया है कि सबसे छोटे प्रारुप में किसी और को निखारा जाये.

विराट कोहली से जुड़ी 10 बड़ी बातें, देखें ‘चीकू’ की कुछ शानदार तसवीरें

धौनी ने दूसरे टी20 मैच में 37 गेंद में 132 के स्ट्राइक रेट से 49 रन की पारी खेली थी जो बुरा प्रदर्शन नहीं है लेकिन पिछले एक साल में उनका स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहना चिंता की बात है. धौनी ने पांच गेंद में बाउंड्री से 26 रन जुटाए जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल रहे लेकिन बाकी 32 गेंद में वह 23 रन ही बना सके. अब यह देखना रोचक होगा कि कप्तान कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री अगले मैच में धौनी को कौन से क्रम पर खेलाते हैं.

कुछ लोगों का सुझाव है कि भारत के जल्द विकेट गंवाने पर धौनी चौथे नंबर पर बेहतर हैं क्योंकि इससे उन्हें जमने का समय मिलता है. भारत ने पहले टी20 में न्यूजीलैंड को 53 रन से हराया था लेकिन दूसरे मैच में टीम को 40 रन से हार का सामना करना पडा जहां कोलिन मुनरो ने मेजबान टीम के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करते हुए शतक जड़ा.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, श्रेयष अय्यर, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और लोकेश राहुल.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, टाम ब्रूस, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टाम लैथम, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउथी और रोस टेलर.

-समय: मैच शाम सात बजे शुरू होगा-

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें