27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धर्म के नाम पर शमी, पठान और सानिया के बाद अब हरभजन सिंह हुए ट्रोल के शिकार, जानें क्या है मामला

नयी दिल्ली : देशभर में रविवार को करवा चौथ का व्रत मनाया गया. महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए दिनभर उपवास में रहीं और चांद निकलने के साथ अपने पति का दीदार कर व्रत तोड़ा. क्रिकेर्ट्स की पत्नियों ने भी अपने पति के लिए करवा चौथ का व्रत रखा. टीम इंडिया के बल्‍लेबाज […]

नयी दिल्ली : देशभर में रविवार को करवा चौथ का व्रत मनाया गया. महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए दिनभर उपवास में रहीं और चांद निकलने के साथ अपने पति का दीदार कर व्रत तोड़ा. क्रिकेर्ट्स की पत्नियों ने भी अपने पति के लिए करवा चौथ का व्रत रखा.

टीम इंडिया के बल्‍लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज उमेश यादव, पूर्व क्रिकेटर आकाश चौपड़ा और टर्बनेटर हरभजन सिंह की पत्नियों ने भी करवा चौथ का व्रत किया. सब ने सोशल मीडिया में तसवीरें शेयर की. लेकिन इस बीच हरभजन सिंह को तसवीरें शेयर करना और करवा चौथ का पर्व मनाना भारी पड़ गया.

भज्जी ने अपनी पत्नी की तसवीर शेयर करते हुए करवा चौथा की शुभकामनाएं दी, लेकिन भज्‍जी को इसके लिए गाली सुनने पड़ रहे हैं. दरअसल धर्म के कुछ ठेकेदारों ने भज्जी को करवा चौथ करने पर सोशल मीडिया पर घेरा और उपदेश सुनाने लगे. भज्‍जी ने तसवीर के साथ लिखा था, ‘करवा चौथ की शुभकामनाएं. खाओ पीओ मौज करो. मैं जानता हूं कि बड़ी भूख लगी होगी’. इसी पर लोगों ने भज्‍जी को घेरा और उपदेश दिया गया कि सिख धर्म में करवा चौथ नहीं मनाया जाता है.

भज्‍जी को उपदेश देते हुए एक शख्‍स ने लिखा, बहुत बुरा लग रहा है यह देखकर की कोई पंजाबी इस तरह का पाखंड कर रहा है. श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अनुसार यह पाखंड ही है. एक और यूजर ने लिखा, पाजी आप सरदार हो और यह सब हमारे पंथ में स्वीकार नहीं किया जाता. हालांकि कुछ समर्थकों ने भज्‍जी का सपोर्ट किया और ट्रोल कर रहे लोगों को भला-बूरा कहा.
ट्रोल कर रहे लोगों को भज्‍जी ने भी करारा जवाब दिया और लिखा, कौन से ग्रंथ में लिखा है, ये न करो, वो न करो, धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह मत कर. पहले अच्छा इंसान बनो, वही सबसे बड़ा धर्म है. भज्जे के इस ज्ञान का भी ट्रोल करने वालों पर कुछ असर नहीं पड़ा और उन्‍हें एक और यूजर ने कुछ लिख दिया, तब भज्जी ने अपने ट्वीट में लिखा, लो भाई और एक आया ज्ञान देने.
गौरतलब हो कुछ दिनों ने धर्म के नाम कई बार सोशल मीडिया पर खिलाडियों को ट्रोल किया जा रहा है. ट्रोल के शिकार होने में सबसे अधिक मोहम्‍मद शमी, इरफान पठान और सोनिया मिर्जा का नाम आता है. धर्म के ठेकेदारों ने इस खिलाडियों को खुब ट्रोल किया है. हालांकि इन खिलाडियों के समर्थन में लोगों ने ट्रोलरों को खुब लताड़ भी लगायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें