16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटइस टीम के साथ भारत को सेमीफाइनल खेलते देखना चाहते हैं सौरव गांगुली, जानें क्या कहा

इस टीम के साथ भारत को सेमीफाइनल खेलते देखना चाहते हैं सौरव गांगुली, जानें क्या कहा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते हैं कि सेमीफाइनल में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हो. उनका मानना है कि इससे बेहतर सेमीफाइनल नहीं हो सकता. हालांकि पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ खेलते देखना चाहते हैं. पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच सेमीफाइनल में जगह बनाने की होड़ लगी है. चौथे स्थान के लिए अब तक तीनों ही टीमें लड़ाई लड़ रही हैं. इस बीच गांगुली चाहते हैं कि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम शीर्ष 4 चरण के लिए क्वालीफाई करे. अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है तो अगले बुधवार को ईडन गार्डन्स में उसका मुकाबला टेबल टॉपर भारत से होगा. गांगुली का मानना ​​है कि अगर भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होता है तो इससे बड़ा सेमीफाइनल नहीं हो सकता.

भारत के प्रदर्शन की सराहना की

गांगुली ने स्पोर्ट्स तक से कहा, ‘मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचे और भारत से खेले. इससे बड़ा सेमीफाइनल नहीं हो सकता.’ गांगुली को लगता है कि भारत अच्छा खेल रहा है, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर वे विश्व कप नहीं जीतते तो कोई आश्चर्य नहीं होगा. गांगुली ने ऐसा इसलिए कहा कि क्रिकेट के खेल में कुछ भी संभव है. हालांकि उन्होंने भारत के अब तक के प्रदर्शन की काफी सराहना की.

Also Read: तो क्रिकेट नहीं गोल्फ खेल रहे थे ग्लेन मैक्सवेल? दोहरे शतक का खुला राज

गांगुली ने कही यह बात

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘नहीं, यह कोई सदमा नहीं होगा (अगर यह भारतीय टीम विश्व कप नहीं जीतती है). खेलों में ऐसा नहीं होता है. भारत जिस तरह से खेल रहा है उससे पूरा देश खुश है. जिस तरह से वे खेल रहे हैं अब तक खेले गए 8 मैचों में ऐसा लगता है कि बाकी टीमों से काफी अंतर है. मुझे उम्मीद है कि वे इसी तरह खेलते रहेंगे. मुझे नहीं लगता कि स्तर इतना गिर जाएगा कि वे अचानक खराब क्रिकेट खेलना शुरू कर देंगे.

पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का गणित

पाकिस्तान को 10 अंक हासिल करने के लिए अपना आखिरी मुकाबला जीतना होगा. पाकिस्तान को अंतिम लीग मुकाबले में पूर्व चैंपियन इंग्लैंड का सामना करना है. न्यूजीलैंड ने गुरुवार को श्रीलंका को हराकर अपने 10 अंक बना लिए है. नेट रन रेट के मामले में वह पाकिस्तान से काफी आगे हैं. ऐसे में पाकिस्तान को इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराना होगा, तभी वह न्यूजीलैंड से आगे निकल पाएगा.

Also Read: मैक्सवेल के लिए दर्द ही बन गई ‘दवा’, सचिन तेंदुलकर ने विस्फोटक पारी का खोल दिया राज

अफगानिस्तान का चांस

अफगानिस्तान भी अपने अगले दो मैच जीतकर 10 अंकों के साथ समाप्त करना चाहेगा. ऐसे में अफगानिस्तान, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के 10-10 अंक हो जाएंगे. इस स्थिति में जिस भी टीम का नेट रन रेट सबसे अच्छा होगा, वहीं सेमीफाइनल में भारत से मुकाबला करेगा. पाकिस्तान को अपना नेट रन रेट सुधारने के लिए इंग्लैंड को कम से कम 285 रनों से हराना होगा.

न्यूजीलैंड को हरा चुका है भारत

अब अगर पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें अपना आखिरी मुकाबला हार जाती हैं तो न्यूजीलैंड से भारत का सामना पक्का हो जाएगा. अगर आपको 2019 का वनडे वर्ल्ड कप याद होगा तो भारत को सेमीफाइनल में इसी न्यूजीलैंड ने हराकर बाहर किया था. भारत अपनी उस हार का भी बदला लेना चाहेगा. क्रिकेट के जानकारों की मानें तो भारत को इस समय भारत में हराना काफी मुश्किल है. कई टीमें इस बात को मान भी चुकी हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें