19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलटीम इंडिया को रहेगी जसप्रीत बुमराह से उम्मीद, वर्ल्ड कप में बन सकते हैं leading विकेट टेकर

टीम इंडिया को रहेगी जसप्रीत बुमराह से उम्मीद, वर्ल्ड कप में बन सकते हैं leading विकेट टेकर

बुमराह ने इस विश्व कप में अभी तक कुल 2 मैचों की दो पारियों में 6 विकेट चटकाए हैं, मोस्ट विकेट टेकर्स की लिस्ट में बुमराह तीसरे नंबर पर हैं. पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के मिशेल सैंटनर हैं. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ही मैट हेनरी हैं.

शनिवार, 14 अक्टूबर को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, ये विश्व कप का 14वा मुकाबला होगा. इससे पहले भारत और पाकिस्तान 7 बार वनडे विश्व कप में आमने सामने आ चुके हैं, और भारत ने पाकिस्तान को 50 ओवर के विश्वकप के हर मुकाबले में मात दी है.

टीम इंडिया को बुमरा रहे बड़ी उम्मेद रहेगी

बुमराह ने अपना वनडे डेब्यू 2016 में किया था, तब से अब तक बुमराह ने कुल 80 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 135 विकेट 23.77 के औसत के साथ लिया है, और 4.67 की ईकानमी के साथ रन दिए है. बुमराह इस वक्त भारत के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज में से एक हैं.

पिछले एक साल से इंजरी से जूझ रहे थे बुमराह

जुलाई 2022, भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद बुमराह ने पीठ में दर्द होने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हे तीसरे वनडे में रेस्ट दे दिया गया, लेकिन उस समय BCCI ने किसी इंजरी की पुष्टि नहीं की थी. उसी साल अगस्त में एशिया कप होने वाला था, जब टीम की लिस्ट जारी हुआ तो उसमें बुमराह का नाम नहीं था, BCCI ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुआ बताया की बुमराह को इंजरी है और वह NCA के संरक्षण में है.

आईपीएल 2023 भी नहीं खेल पाए थे, आयरलैंड के खिलाफ की वापसी

बुमराह ने अपना आईपीएल डैब्यू 2013 में किया था और लगातार हर आईपीएल सीजन में अपनी गेंदबाजी से फैंस का मनोरंजन करते थे, परंतु इंजरी के कारण 2023 का आईपीएल उन्हे NCA में बिताना पड़ा था. मगर एशिया कप के ठीक पहले बुमराह ने अपनी वापसी आयरलैंड के खिलाफ t20 सीरीज में की, जिसमें उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था. इस पूरे सीरीज में बुमराह ने 8 ओवर किये और 4 विकेट चटकाया.

Ind vs Pak के बाद बन सकता है विश्व कप 2023 के लीडिंग विकेट टेकर

बुमराह ने इस विश्व कप में अभी तक कुल 2 मैचों की दो पारियों में 6 विकेट चटकाए हैं, मोस्ट विकेट टेकर्स की लिस्ट में बुमराह तीसरे नंबर पर है, उनसे ऊपर दूसरे नंबर पर न्यूज़ीलैंड के मैट हेनरी हैं और पहले नंबर पर भी न्यूज़ीलैंड के ही एक गेंदबाज मिचेल सैंटनर काबिज हैं. इस मैच में ये उम्मीद लगाई जा रही है की बुमराह मिचेल सैंटनर को पीछे कर टॉप में जा सकते हैं.

विश्व कप 2023 के 11 मैचों के बाद के टॉप 5 विकेट टेकर्स

मैच – इनिंग्स – विकेट

1. मिशेल सेंटनर (NZ) – 3 – 3 – 8

2. मैट हेनरी (NZ) – 3 – 3 – 8

3. जसप्रीत बुमराह (IND) – 2 – 2 – 6

4. हसन अली (PAK) – 2 – 2 – 6

5. कगीसो राबाडा (RSA) – 2 – 2 – 5

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें