1. home Hindi News
  2. religion
  3. makar sankranti 2021 date time tithi according to horoscope from aries to pisces of all zodiac sign how surya rashi parivartan effects rashifal on 14th january who get money happiness problems including mesh vrishchik vrishabh mithun makar tula kumbh singh kanya kark dhanu meen smt

Makar Sankranti 2021, Rashifal: सूर्य का मकर राशि में प्रवेश, जानें राशिनुसार मेष से मीन तक का राशिफल, किनके भाग्य में धन, सुख-समृद्धि का योग, किनकी बढ़ेंगी परेशानियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Makar Sankranti 2021, Sun Transit 2021, Surya Rashi Parivartan, Horoscope, Rashifal
Makar Sankranti 2021, Sun Transit 2021, Surya Rashi Parivartan, Horoscope, Rashifal
Prabhat Khabar Graphics

Makar Sankranti 2021, Sun Transit 2021, Surya Rashi Parivartan, Horoscope, Rashifal: वर्ष 2021 में पहली बार सूर्य का राशि परिवर्तन 14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर हो रहा है. ग्रहों के राजा सूर्य सुबह 8:00 बजे शुभ मुहूर्त पर धनु से मकर राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में ज्यातिष मामलों के जानकारों की मानें तो यह योग काफी खास होने वाला है. इस दौरान सिंह और धनु राशि के जातकों को अपार धन लाभ होने की संभावना है. तो वहीं कई राशियों पर इसका नकारात्मक असर भी पड़ेगा. आइए जानते हैं मकर संक्रांति पर किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है...

मेष राशि

सूर्य की तीन ग्रहों के साथ युती होगी जो मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है. इस दौरान जातक के तरक्की और यश प्राप्ति का मार्ग खुलेगा. नौकरी बदलने की इच्छा रखने वाले के लिए यह समय विशेष रूप से उत्तम है. हालांकि, सूर्य की युती शनी के साथ भी है जो अशुभ संकेत भी देती है. किसी बड़े बुजुर्ग के साथ आपका मतभेद होना संभव है. सर्तक रहें कहीं रिश्तों में दरार न आ जाए. मकर संक्रांति के पर्व पर स्नान, दान और Makar Sankranti 2021 Puja Vidhi से जुड़ी हर अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

वृषभ राशि

सूर्य के मकर संक्रांति पर हो रहे गोचर के कारण वृषभ राशि के जातकों के जीवन में मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. खर्चों में इजाफा हो जायेगा. मां के सेहत में गिरावट दर्ज की जा सकती है. विशेष ध्यान देना होगा. जीवनसाथी या प्रेमी के साथ संबंध में कटु हो सकता है. इस दौरान आपको जॉब संबंधी लाभकारी यात्राएं करनी पड़ सकती है. आपका इस दौरान किया गया निवेश लाभदायक साबित होगा. आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है.

मिथुन राशि

सूर्य मिथुन राशि की कुंडली के तृतीय भाव से होकर अष्टम भाव में चला जायेगा. ऐसे में मिथुन राशि के लिए कठिनाइयों भरा समय आ सकता है. उन्हें ज्यादा मेहनत करनी होगी नौकरी और व्यापार में बेहतर फल प्राप्ति के लिए. खर्चे बढ़े जायेंगे. आर्थिक तंगी से जूझना भी पड़ सकता है. व्यवहार में चिड़चिड़ापन देखने को मिलेगा. शादीशुदा लोगों के जीवन में ससुराल पक्ष से विवाद भी हो सकता है.

कर्क राशि

मकर संक्रांति के दिन सूर्य कर्क राशि के चतुर्थ भाव से सप्तम भाव में चले जायेंगे. जिसके कारण इनके जीवन में मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. दरअसल, इस दौरान परेशानियां, तनाव आदि बढ़ सकती हैं. शादी शुदा लाइफ और लव लाइफ में भी मुश्किलें बढ़ेंगी. व्यापार से जुड़ी समस्याएं भी वृहद होंगी. खर्चों में वृद्धि के आसार है. हालांकि, जॉब से जुड़े यात्रा करने पड़ सकते है जो आपके लिए लाभकारी होंगे. किसी कानूनी विवाद वाद-विवाद में फंसने से बचना होगा. कुछ जातकों को बड़े पद या पदोन्नति के अवसर मिलेंगे.

सिंह राशि

सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ ही यह सिंह के सप्तम भाव में विराजमान हो जाएंगे. जो इस राशि के जातकों के लिए शुभ संकेत लेकर आएगा. ज्योतिष विशेषज्ञों की मानें तो विद्यार्थियों के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण होगा. आपकी मेहनत का फल प्रतियोगिता परीक्षाओं में देखने को मिलेगा. जो जातक नौकरी में बदलाव की कामना रखते हैं. उनके लिए भी यह समय बेहतर होगा. इस दौरान आपकी पदोन्नति संभव है. अपार धन का लाभ व्यवसाय में देखने को मिल सकता है.

कन्या राशि

सूर्य का गोचर आपके पंचम भाव में होगा. जिसके कारण आप को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस दौरान अशुभ घटनाएं घट सकती है. नौकरी तक जाने तक की संभावना उत्पन्न हो सकती है. भविष्य को लेकर तनाव बढ़ेगा. जीवन साथी के साथ विवाद भी संभव है. संतान की खराब सेहत से जूझना पड़ सकता है. इस दौरान आपको यात्रा करने से भी बचना चाहिए.

तुला राशि

सूर्य के राशि परिवर्तन से यह आपके चतुर्थ भाव में विराजमान हो जाएंगे. जिसका आपको मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. आपको इस दौरान सेहत संबंधी सावधानियां विशेष रूप से बरतने की आवश्यकता होगी. मां के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित रहेंगे. आर्थिक रूप से आपको इस समय लाभ होने वाला है. जमीन में या किसी तरह का निवेश कर सकते हैं. धन श्रोत बढ़ेंगे. घर पर मेहमानों का आवागमन होगा.

वृश्चिक राशि

14 को सूर्य वृश्चिक राशि के तृतीय भाव में स्थित होगा. इस दौरान आपको पुराने संपर्कों से लाभ हो सकता है. शत्रु हावि होने की कोशिश करेंगे. लेकिन, आपको कदम पर भाग्य का साथ मिलेगा. आप उन्हें परास्त कर पायेंगे. इस दौरान आपको अपने सगे-संबंधियों और सहकर्मियों से भरपूर सहयोग मिल सकता है. इस दौरान लंबी यात्रा करने से बचें. छोटी यात्राएं लाभदायक सिद्ध होंगी.

धनु राशि

सूर्य मकर संक्रांति के दिन धनु राशि के द्वितीय भाव में विराजमान हो जायेंगे. जिससे आपको कई तरह से लाभ होगा. इस दौरान आप कहीं निवेश करें, आपके लिए लाभदायक होगा. आय में वृद्धि के योग भी है. साथ ही साथ धन के अन्य श्रोत खुलेंगे. आर्थिक जीवन में सुधार आयेगा. हालांकिख् इस दौरान आपको अपने खर्चों को कंट्रोल करने की जरूरत है.

मकर राशि

सूर्य राशि परिवर्त्तन करके मकर राशि में ही होंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव पड़ने की संभावना है. जॉब में कुछ चुनौतियों उत्पन्न हो सकती हैं. नौकरी बदलना इस समय आपके लिए घातक हो सकता है. छात्रों के लिए यह समय शुभ होगा. नए कोर्स, विषय या अध्ययन के लिए यह शुभ समय होगा. व्यापार में भी इस दौरान अच्छा लाभ होने की संभावना है.

कुम्भ राशि

सूर्य कुंभ राशि के द्वादश भाव में 14 तारीख को प्रवेश कर जायेंगे. इस दौरान आपको धन हानि हो सकती है. खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी. व्यापारी के लिए भी यह समय शुभ नहीं है. नया निवेश की तो सोचे भी नहीं. इस दौरान गैरकानूनी गतिविधियां से बचें. अथवा ेल की हवा भी खानी पड़ सकती है. छात्र भी इस दौरान खुद में अच्छा महसूस नहीं करेंगे.

मीन राशि

14 जनवरी को सूर्य का गोचर मीन राशि के एकादश भाव में होगा. इस दौरान सफलता आपके कदम चुमेगी. अधूरे पड़े कार्य पूरे हो सकते हैं. जॉब में भी लाभ होगा. पदोन्नति के अवसर मिलेंगे. आय में अच्छी वृद्धि की संभावना है. घर में कोई मंगल कार्य संपन्न हो सकता है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें