1. home Hindi News
  2. religion
  3. jyotish shastra kis naam ki ladkiyan bhagyashali hoti hai kis naam ki ladkiyan dhokebaaz hoti hai girls of this name are mad in love know what astrology says about the name rdy

Jyotish shastra : इस नाम की लड़कियां प्यार में होती हैं पागल, जानिए नाम को लेकर क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इस नाम की लड़कियां प्यार में होती हैं पागल, जानिए नाम को लेकर क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र
इस नाम की लड़कियां प्यार में होती हैं पागल, जानिए नाम को लेकर क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र
Social Media

Jyotish shastra : इंसान के जीवन में हमेशा उथल-पुथल मचा रहता है. कभी सुख तो कभी दुखों का सामना करना पड़ता है. इसका कारण ग्रह-नक्षत्रों का कारण माना जाता है. मान्यता है कि हर अक्षर से ग्रहों का नाता है, जिसका कनेक्शन हर व्यक्ति के नाम के पहला अक्षर से शुरू होता है. जीवन में आने वाली खुशी हो या दुख उसका कहीं ना कहीं कनेक्शन आपके नाम से होता है. इंसान के जीवन में एक साथी का होना बहुत ही जरूरी होता है. लेकिन एक समय ऐसा भी आता है जब लाइफ में कुछ लोग आते है और आपको बीच राह में छोड़कर चले जाते हैं. तो आइए जानते हैं ऐसे ही दो अक्षरों के नाम वाली लड़कियों के बारे में जो प्यार में पागल होती है और वे अकसर धोखा खाती हैं...

K नाम वाली लड़कियां

जिन लड़कियों का नाम K अक्षर से शुरू होता है, उनके बारे में ऐसा माना जाता है कि ये लड़कियां काफी सुन्दर होती हैं. इनका स्वभाव काफी चंचल होता है. ये अपने अच्छे स्वभाव के कारण किसी के दिल में भी अपना कब्जा जमा लेती हैं. इतना ही नहीं ये लड़कियां जब किसी को प्यार करती हैं तो पूरे दिल से करती हैं. यह लड़कियां प्यार के मामले में बहुत ही ज्यादा वफादार होती है, लेकिन जब इस अक्षर के नाम की लड़कियों को इनका पार्टनर छोड़कर चला जाता है तो ये लड़कियां खुद को संभाल नहीं पाती हैं. और पार्टनर की अनदेखी इन्हें काफी परेशान कर देती है.

P नाम वाली लड़कियां

जिन लड़कियों का नाम अग्रेजी के P अक्षर से शुरू होता है, लव मैरिज में यकीन रखने वाली इस नाम की लड़कियां भी जल्दी प्यार में पड़ जाती है. ये लड़कियां काफी शांत स्वभाव की होती हैं. ये बाकी लड़कियों अलग स्वभाव की होती हैं. ये लड़कियां किसी के सामने एकदम से नहीं खुलती. लेकिन अगर इन्हें किसी से प्यार हो जाता है तो ये पूरे दिल से उनके साथ जुड़ जाती हैं, और आंख बंद करके भरोसा करने लगती है. इन लड़कियों को सबसे ज्यादा दुख तब होता है, जब किसी से सच्चा प्यार करती हैं और वो इन्हें छोड़कर चला जाता है. उसके जाने के बाद जिन्दगी भर ये अपने आपको कोसती रहती हैं. जिसके कारण ये अंदर ही अंदर बेहद दुखी रहती हैं.

R नाम वाली लड़कियां

जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत R अक्षर से होती है. उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह लड़कियां दिल की साफ होती हैं. इस नाम वाली लड़कियों को अपने पति का सेवा करना बहुत अच्छा लगता है. इसके साथ ही साथ यह लड़कियां हमेशा अपने जीवन में अपने पार्टनर को खुश रखने की हर संभव कोशिश करती है. अपने पार्टनर से बेइंतहा मोहब्बत करने वाली यह लड़कियां अपने रिश्ते को हमेशा इमानदारी पूर्वक निभाने का प्रयास करती हैं.

S नाम की लड़कियां

जिन लड़कियों का नाम S अक्षर से शुरू होता है वो अपने जीवनसाथी से बहुत प्यार करती हैं. इस अक्षर के नाम की लड़कियां अपने पति की सेवा सच्चे दिल से करती हैं और जिंदगी भर साथ निभाती हैं. यह अपने पति के प्रति इनकी वफादार होती हैं कि पूरा जीवन निस्वार्थ भाव से उनकी सेवा करते हैं. इस नाम की लड़किया ईमानदार और वफादार होती हैं. ये अपने दोस्तों का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं और किसी को धोखा नहीं देती हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें