1. home Home
  2. religion
  3. grah gochar rashi parivartan 2021 budh in mithun rashi rashifal after mercury venus and sun saturn will change its zodiac sign know these zodiac signs will be most affected rdy

Grah Gochar : बुध, शुक्र और सूर्य के बाद अब शनि करेंगे राशि परिवर्तन, जानें ये राशियां होंगी सबसे अधिक प्रभावित

ग्रहों का राशि परिवर्तन मानव जीवन पर बहुत ही अधिक असर डालता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. इसी महीने बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन हो गया है. 1 मई को बुध का राशि परिवर्तन किए और 4 मई को शुक्र ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बुध, शुक्र और सूर्य के बाद अब शनि करेंगे राशि परिवर्तन
बुध, शुक्र और सूर्य के बाद अब शनि करेंगे राशि परिवर्तन
सोशल मीडिया

Grah Gochar : ग्रहों का राशि परिवर्तन मानव जीवन पर बहुत ही अधिक असर डालता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. इसी महीने बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन हो गया है. 1 मई को बुध राशि परिवर्तन किए और 4 मई को शुक्र ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश किया है.

वहीं, 14 मई को सूर्य भी वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके है. अब सूर्य के बाद 23 मई से शनि की वक्री चाल भी शुरू हो जाएगी. इसके बाद 28 मई को एक बार फिर शुक्र वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करेंगे. इन ग्रहों का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. आइए जानते है कि किन राशियों पर सबसे अधिक इन ग्रहों का प्रभाव पड़ने वाला है...

वृषभ राशि. वृषभ राशि के जातकों पर सबसे अधिक प्रभाव देखने को मिलेगा. इन राशि वालों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं होगा. वहीं, मान- सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में सब आपकी तारीफ करेंगे. दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा.

सिंह राशि. सिंह राशि वालों के लिए ये महीना बेहद ही शुभ कहा जा सकता है. मान- सम्मान में वृद्धि होगी. विवाह के योग भी बन रहे हैं. नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी. नौकरी में पदोन्नती हो सकती है.

कन्या राशि. कन्या राशि वालों के लिए आने वाले दिन शुभ रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में मान- सम्मान मिलेगी. इस माहीने होने वाले राशि परिवर्तन आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं. कला के क्षेत्र से संबंध रखने वाले लोगों को सफलता मिलेगी.

मकर राशि. मकर राशि के जातकों के लिए ये समय शुभ है. कार्यों में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा, जिससे रिश्ते मजबूत होंगे. मकर राशि के जातकों को खर्च कम करने की सलाह दी जाती है.

कुंभ राशि. कुंभ राशि के जातकों के जीवन से धीरे- धीरे समस्याएं कम होंगी. नया मकान खरीदने के लिए ये समय काफी शुभ है. शनि के वक्री होने से थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता होगी. धन खर्च अधिक हो सकता है.

मीन राशि. मीन राशि के जातकों को इस माह में शुभ परिणाम मिलेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं. नौकरी में लाभ हो सकता है. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय काफी अच्छा है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें