1. home Hindi News
  2. religion
  3. chandrama ka rashi parivartan moon entered aries today know which ones will get special results

Chandrama ka rashi parivartan: चंद्रमा ने किया आज मेष राशि में प्रवेश, जानिए किन राशि वालों को मिलेगा विशेष फल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चंद्रमा का राशिपरिवर्तन
चंद्रमा का राशिपरिवर्तन

Chandrama ka rashi parivartan 2020: आज 13 जुलाई है. आज चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश कर गये हैं. चंद्रमा का रशि परिवर्तन सभी राशि के लिए शुभ है, लेकिन इसका विशेष फल मेष राशि के जातकों को मिलेगा. क्योंकि चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. पंचांग के अनुसार चंद्रमा सुबह 11 बजकर 14 मिनट के बाद मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश किये है. आज अभिजित मुहूर्त का आरंभ सुबह 11 बजकर 59 मिनट पर हुआ और दोपहर 12 बजकर 54 मिनट तक रहा. अभिजित मुहूर्त में किए गए कार्यों का फल शुभ माना जाता है. मेष राशि वाले व्यक्ति यदि सावन के दूसरे सोमवार की पूजा करते हैं उन्हें विशेष फल प्राप्त होगा.

चंद्रमा का स्वभाव

चंद्रमा भगवान शिव के मस्तक पर विराजते हैं. चंद्रमा संपूर्ण सृष्टि को शीतलता प्रदान करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा को मन का कारक माना गया है. चंद्रमा का संबंध मां से भी है. चंद्रमा जब किसी की जन्म कुंडली में शुभ स्थिति में होते हैं व्यक्ति को मान, सम्मान, धन और उमंग प्रदान करते हैं. चंद्रमा प्रधान व्यक्ति स्वभाव से चंचल होते हैं और एक काम को अधिक देर तक नहीं करते हैं.

मेष राशि वालों को मिलेगा विशेष लाभ

पंचांग के अनुसार आज का दिन बेहद शुभ है. सावन के दूसरे सोमवार को चंद्रमा मेष राशि में पहुंच चुके हैं. चंद्रमा मेष राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेंगे. चंद्रमा मेष राशि में 15 जुलाई तक रहेंगे. इसके बाद चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर करेंगे. दो दिन के लिए चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे. चंद्रमा मेष राशि वालों के मान सम्मान में वृद्धि करेंगे. मानसिक तनाव को दूर करेंगे और धन के मामले में अच्छा फल प्रदान करेंगे.

सावन में शिव पूजा का महत्व

सावन मास भगवान शिव को समर्पित है. चातुर्मास में सृष्टि की बागड़ोर भगवान शिव के हाथों में आ जाती है. भगवान विष्णु इस समय पाताल लोक में विश्राम करते हैं. माना जाता है कि सावन में भगवान शिव पृथ्वी का भ्रमण करते हैं और अपने भक्तों को आशीर्वाद और शुभ फल प्रदान करते हैं.

उपाय

मेष राशि के जातक सुबह उठने के बाद माता और पिता का आर्शीवाद प्राप्त करें. उन्हें पैर छूकर प्रणाम करें. इस दिन माता पिता की सेवा करने से कई प्रकार की चिंताओं से मुक्ति मिलेगी. भगवान शिव की पूजा करें और अभिषेक करें. बच्चों को प्रसन्न रखें. आज के दिन क्रोध, वाणी दोष और बुराई से बचना चाहिए. पूजा के बाद शिव आरती का पाठ करें.

Posted By: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें