17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Nakshatra Parivartan 2024: सूर्य और शनि कर रहे हैं नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशि वाले बनने वाले हैं धनवान

Surya Shani Nakshatra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 11 जनवरी को सूर्य और शनि नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं. इससे तीन राशि वाले मालामाल होने वाले हैं. पढ़िए कौन हैं वे तीन राशि

नये साल की शुरूआत जनवरी माह से शुरु हो रहा है. इस माह कई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे तो कई ग्रह अपना नक्षत्र का परिवर्तन करेंगे . पञ्चांग के अनुसार पौष मास के अमावस्या के दिन ग्रहों के राजा सूर्य अपना नक्षत्र का परिवर्तन करेंगे . इस परिवर्तन के कारण कई राशियों को सकारात्मक लाभ मिलेगा वही कई राशियों पर नाकरात्मक प्रभाव पड़ेंगे .वर्ष के प्रथम माह में शुक्र , सूर्य और बुध अपना राशि परिवर्तन करेंगे. लेकिन आपको बता देता हूं दिनाक 11 जनवरी 2024 को सूर्य और शनि अपना नक्षत्र का परिवर्तन कर रहे है इसी दिन पौष का अमावस्या पड़ रहा है.

Also Read: Paush Amavasya 2024: नए साल 2024 की पहली अमावस्या कब? जानें डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनि अब तक शतभिखा नक्षत्र के पहले चरण में थे. लेकिन अब यह 11 जनवरी को शतभिखा नक्षत्र के दूसरे चरण में गोचर करेंगे .वही सूर्य उतराषाढा नक्षत्र में गोचर करेंगे. इन दोनों राशियों के नक्षत्र परिवर्तन के कारण कर्क ,सिह और तुला राशि वाले को लाभ मिलेगा.

कर्क

सूर्य और शनि के नक्षत्र परिवर्तन होने से कर्क राशि वाले को बहुत ही अनुकूल रहने वाले हैं. जातक के लिए यह अनुकुल रहेगा और खुशियों का सौगात लेकर आयेंगे. इस दौरान आपके रुके हुए सारे काम पूरे होंगे और संतान से भी लाभ मिलेगा .व्यापारी के लिए यह समय उतम रहने वाला है. व्यापार में भी खूब लाभ मिलेगा .नए वाहन का खरीदारी का भी योग बन रहा है .

सिंह

सूर्य और शनि के नक्षत्र परिवर्तन होने से सिंह राशि वाले के लिए यह समय बहुत ही लाभकारी रहने वाला है .आय के स्त्रोत ठीक रहेगा पैसे की भी कमी नहीं रहेगी.पारिवारिक सुख भरपूर मिलेगा .माता -पिता का सहयोग भरपूर मिलेगा , व्यपार में भी लाभ मिलेगा और करियर में उन्नति होगा. भौतिक सुख -सुविधा बना रहेगा.

तुला

सूर्य और शनि के नक्षत्र परिवर्तन होने से तुला राशि वाले के लिए यह समय बहुत ही उत्तम रहने वाला है. इससे आपके करियर में बन रही बाधा दूर होगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा . धन का लाभ होगा और समाज में आपका मान -सम्मान बढ़ जायेगा . दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा. आप निरंतर आगे बढ़ते जायेंगे .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें