33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Kharmas 2023: खरमास में चमक उठेगी इन राशियों की किस्मत, जानें क्या-क्या होंगे लाभ

Kharmas 2023 सनातन धर्म में खरमास को एक शुभ समय नहीं माना गया है. लेकिन सूर्य गोचर के कारण खरमास की शुरुआत कुछ राशियों के लिए बहुत-ही बेहतरीन रहने वाला है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव जब धनु राशि में प्रवेश करते हैं, तो खरमास की शुरुआत होती है। साल 2023 में खरमास की शुरुआत 16 दिसंबर से हो रही है और समापन 15 जनवरी 2024 को होगा। इस बार खरमास लगभग एक महीने तक चलेगा. खरमास को हिंदू धर्म में अशुभ माना जाता है। इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं। हालांकि, कुछ राशियों के लिए खरमास शुभ साबित हो सकता है। आइए जानते हैं कि ये तीन राशियां कौन सी हैं?

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए खरमास की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहने वाली है। निवेश की दृष्टि से यह समय आपके लिए उत्तम है। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी, जिससे आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। साथ ही आपको आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलेगा.

Also Read: Love Rashifal: बदलने वाली है इन तीन राशियों की किस्मत, शादी में तब्दील होगा प्रेम संबंध
मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए भी खरमास की शुरुआत विशेष फलदायी रहने वाला है। अगर आप निवेश करना चाहते हैं, तो यह समय आपके लिए उत्तम है। धन लाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन अपने खर्चों में कमी करने का प्रयास करें। व्यापारी से जुड़े लोगों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आप कोई नया मकान या वाहन आदि खरीद सकते हैं.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए खरमास खुशखबरी लेकर आ सकता है। आप नया घर या वाहन भी खरीद सकते हैं। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी। साथ ही अपने पार्टनर के साथ आपके अच्छे संबंध स्थापित होंगे और आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल बना रहेगा। अगर आप कोई भी नया कार्य शुरू करना चाहते हैं, तो यह समय आपके लिए अच्छा है। आर्थिक स्थिति में लाभ के योग बन रहे हैं.

खरमास के दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए। इस दौरान यात्रा, गृह प्रवेश, विवाह, मुंडन आदि जैसे शुभ कार्य वर्जित हैं। इस दौरान किसी भी नए कार्य की शुरुआत नहीं करनी चाहिए। इस दौरान किसी भी तरह का नया निवेश नहीं करना चाहिए. खरमास के दौरान दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दौरान जरूरतमंदों की मदद करना भी शुभ है। इस दौरान भगवान विष्णु और सूर्य देव की पूजा करना भी शुभ है। इस दौरान तुलसी के पूजन का भी विशेष महत्व है.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें