19.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि वाले आज गलत संगती से बचें,अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा 21 दिसंबर 2023 का दिन

Aaj Ka Rashifal, 21 december 2023: आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है. जानें सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि तक का दैनिक राशिफल

जानें 21 दिसंबर 2023 का राशिफल

सिंह राशि
 यदि आपने कही पैसा लगा रखा हैं तो वहां से शुभ संकेत मिल सकता हैं जिससे आप लाभ में रहेंगे. ऐसे में उस ओर ध्यान बनाए रखे. निजी कर्मचारी अपने काम के प्रति सचेत रहेंगे तथा उनका ध्यान अपनी दिनचर्या को सुचारू बनाने में होगा.व्यवसाय ठीक चलेगा. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. प्रसन्नता रहेगी.
शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 9

Also Read: Aaj Ka Rashifal: वृषभ राशि वालों के साथ आज हो सकती है धोखाधड़ी, जानें अन्य राशियों का 21 दिसंबर 2023 का राशिफल

कन्या:- माता-पिता के साथ आपका किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता हैं जिससे वे निराश हो सकते है. ऐसे में स्वयं के व्यवहार में परिवर्तन लाये व उनके परामर्श को ध्यान से सुने.दूसरों पर अतिविश्वास न करें. वस्तुएं संभालकर रखें. आपकी मिलनसारिता व धैर्यवान प्रवृत्ति आपके जीवन में आनंद का संचार करेगी.
शुभ रंग: आसमानी
शुभ अंक: 6

तुला:-   आपको गलत संगती में पड़ने से बचना चाहिए अन्यथा परिवार के सदस्यों में आपको लेकर गलत धारणा बन सकती है. परिवार में किसी सदस्य की आपके प्रति द्वेष भावना भी आ सकती है. इसलिये स्वयं को सरल स्वभाव का रखे व परिवार में सभी के साथ खुलकर बात करे.धर्म के कार्यों में रुचि आपके मनोबल को ऊंचा करेगी. यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे.
शुभ रंग: मैरून
शुभ अंक: 7

वृश्चिक:-  व्यापार में गलत निवेश आपको दुविधा में डाल सकता है जो भविष्य में घाटा देगा. ऐसे में किसी के प्रति शत्रुभाव ना रखे व बहीखातो को जाँच-परख ले.नौकरी में मनचाही पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे. स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें. रुका धन मिलेगा. व्यापार में नए अनुबंध होंगे.
शुभ रंग: ग्रे
शुभ अंक: 2

Also Read: Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि वाले इस मामले में रहें सावधान,अन्य राशियों के लिए कैसा होगा 21 दिसंबर 2023 का दिन

ज्योतिषाचार्य नितेश निरंजन

कुंडली में गुरु की स्थिति कमजोर होने पर आपकी करियर में तरक्की रुक जाती है और आपको दरिद्रता का सामना करना पड़ता है. बृहस्पतिवार को कुछ विशेष उपाय करने से गुरु की दशा में सुधार होने लगता है और आप फिर से तरक्की की राह पर आ जाते हैं. आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय-

  • माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. ऐसे में बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ की पूजा का विशेष महत्व है. इस दिन केले का सेवन नहीं करना चाहिए.

  • गुरुवार के दिन पानी में हल्दी डालकर स्नान करें.

  • इस दिन घर में झाड़ू-पोंछा न लगाएं.

  • केले के पेड़ में दीपक जरूर जलाएं. इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं.

  • गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए. इस उपाय को करने से आपकी किस्मत बदल सकती है.

  • गुरुवार के दिन विष्णु भगवान और लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी धन और वैभव के प्रतीक हैं. इस दिन बृहस्पतिवार की व्रत कथा भी पढ़ें. इससे दांपत्य जीवन सुखमय होता है और घर में सुख समृद्धि बनी रहती है.

  • गुरुवार के दिन गाय को आटे की लोई में चने की दाल, गुड़ और हल्दी डालकर खिलाएं. इसके अलावा स्नान के दौरान पानी में एक चुटकी हल्दी डालें. साथ ही इस दिन किसी निर्धन को चने की दाल, केला, पीले वस्त्र आदि क्षमतानुसार दान करें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें