1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. 2021 ka makar rashifal 2021 ka makar rashi 2021 ki makar rashi 2021 makar rashi ka rashifal in the year 2021 saturn and guru will brighten their luck with capricorn read the annual horoscope here rdy

Makar Rashifal 2021: मकर राशि वालों को साल 2021 में शनि और गुरु मिलकर चमकाएंगे भाग्य, यहां पढ़िए वार्षिक राशिफल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

वार्षिक मकर राशिफल : मकर राशि वाले जातक के लिए साल 2021 पिछले वर्षों की तुलना में बेहतर रहेगा. क्योंकि वर्षारंभ में लग्न में गुरु व शनि विराजमान रहेंगे. वर्ष कुंडली के अनुसार, मकर राशि की कुंडली में नये वर्ष में मेष राशि में मंगल चतुर्थ भाव में, पंचम भाव में राहु, सप्तम भाव में चंद्रमा, एकादश भाव में शुक्र व केतु एवं व्यय भाव में सूर्य वबुध की युति भाग्य वृद्धि के संकेत को दे रहे हैं. आइए जानते है ज्योतिर्विद दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी जी बता रहे है कि मकर राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है साल 2021...

जो जातक इस वर्ष विदेश में अपने व्यवसाय को बढ़ाना चाहते हैं, उनके लिए यह साल बेहतर परिणाम देनेवाला है. आपके व्यवसाय का विस्तार होने का योग है, अतः सुनियोजित तरीके से व्यवसाय को आगे बढ़ाएं. यदि पार्टनरशिप में कोई काम कर रहें हैं, तो सतर्कता के साथ आगे बढ़ें. नौकरी वाले जातकों को इस वर्ष संभलकर रहने की जरूरत है. कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी आपके साथ धोखा दे सकते हैं.

तरक्की के मामले में विलंब हो सकता है. साथ ही अतिरिक्तउत्तरदायित्व मिल सकता है. बात-बात में नौकरी छोड़ने के लिए अगर आतुर रहते हैं, तो ऐसा सोचने से आपकी कार्यक्षमता में कमी आयेगी. यदि आप लंबे समय से अपनी नौकरी में कोई परिवर्तन चाहते हैं, तो आपको बेहतर प्रस्ताव मिल सकता है, परंतु यह अवसर केवल एक बार मिलने का योग है. लग्न तथा धन के स्वामी शनि लग्न भाव में बैठे होने से मेहनत से धन का आगमन होगा.

लग्न में ही गुरु होने से खर्च अपने या परिवार के स्वास्थ्य पर हो सकता है. आप अपने भविष्य के लिए जो योजना बना रहे हैं, उसमें बहुत ही सोच-समझकर निवेश करें. आप इस साल धन का निवेश जमीन या मकान में कर सकते हैं. यह वर्ष आपको धन और यश प्रदान करनेवाला है. आपकी आर्थिक स्थिति पिछले वर्षों की तुलना में बेहतर होनी चाहिए. दाम्पत्य जीवन के मामले में यह साल सामान्य रहने वाला है.

इसका मुख्य कारण है गोचर का गुरु दाम्पत्य भाव को देख रहा है. प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में सामंजस्य बनाकर चलें. मानसिक परेशानी दूर करने के लिए कंबल का दान करें. अवश्य ही कल्याण होगा.मकर राशिवालों के लिए राहु तथा केतु गोचर में बारहवें तथा छठे भाव में होने से तथा स्वास्थ्य में छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है. अपने स्वाथ्य के प्रति पूर्ण सचेत रहें. नेत्र से संबंधी शिकायत हो सकती है. ऐसे में चिकित्सक से परामर्श कर उपचार लेना चाहिए.

उपाय : गुरुवार के दिन किसी मंदिर में केले का पौधा लगाना चाहिए. साथ ही उस पौधे का संरक्षण और संवर्धन भी करना चाहिए. गुरुवार के दिन उस पौधे के समीप आटे से बने गौघृत का दीपक जलाएं.

अमृतसिद्धि मंत्र

ॐ नारायणं सर्वकालं क्षुत प्रस्खलनादिषु।

ग्रह नक्षत्र पीडाषु देव बाधाषु सर्वतः॥

शुभ रंग : क्रीम

शुभ अंक : 6

शुभ दिन : शनिवार

Rashifal posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें