27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Kark Rashifal 2021: कर्क राशि वालों को साल 2021 के इस महीने में मिलेगी खुशखबरी, यहां जानिए वार्षिक राशिफल

2021 Ka Kark Rashifal, 2021 Ka Kark Rashi, 2021 Ki Kark Rashi, 2021 Kark Rashi Ka Rashifal: यह साल 2021 है. कर्क राशिवालों के लिए इस साल तो औसत रहेगा लेकिन 2021 को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार वार्षिक राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे साल की प्लानिंग कर सकें...

वार्षिक कर्क राशिफल : कर्क राशि वालों के लिए यह साल 2021 बहुत ही अच्छा रहने वाला है. आपको विवाद से बचना होगा. वर्षारंभ में लग्नेश बुध अष्टम भाव में विराजमान रहेंगे. वर्ष कुंडली के अनुसार, कर्क राशि की कुंडली में नये वर्ष में मेष राशि में मंगल दशम भाव में, राहु लाभ भाव में, चंद्रमा स्वराशि में, सप्तम स्थान में गुरु एवं शनि भाग्य वृद्धि के संकेत दे रहे हैं. आइए जानते है ज्योतिर्विद दैवज्ञ डॉ श्रीपति त्रिपाठी जी बता रहे है कि कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है साल 2021…

कर्क लग्न तथा राशि के जातक के लिए वर्ष 2021 परिवार में शुभ समाचार दे सकता है. परिवार के सदस्यों के बीच शांति, सद्भाव और प्यार बना रहेगा. घर में कोई मांगलिक कार्य यथा घर में संतान का जन्म होना, बच्चे की नौकरी लगना, विवाह, मुंडन, जनेऊ संस्कार इत्यादि शुभ कर्म संपन्न हो सकते हैं. वर्ष 2021 व्यवसाय या करियर के दृष्टि से मनोनुकूल फल देनेवाला है.

इस साल आपको अपनी मेहनत का शुभ फल अवश्य मिलेगा. अतः लक्ष्य प्राप्ति हेतु अपनी कोशिशें बनाये रखें. नया वर्ष निश्चित कोई नया सौगात देने वाला है. अप्रैल से आपके व्यवसाय, रोजगार में वृद्धि तथा विस्तार शुरू होनेवाला है. किसी भी विवाद से बचने की कोशिश करें. फरवरी से अप्रैल तथा नवंबर से दिसंबर में रोजगार के क्षेत्र में असीमित संभावना बन सकती है. किसी भी व्यवसाय में निवेश से पूर्व कोई विशेषज्ञ से अवश्य सलाह लें.

जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें शुभ फल मिल सकता है. यदि नौकरी छोड़ने की बात आती है, तो जरा संभल जाएं. आवेश में कोई निर्णय न लें. अप्रैल से मई के मास में कई शुभ योग बन रहे हैं. यदि आप पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, तो इस साल इसमें विस्तार होगा और आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. साल के मध्य में अनियोजित खर्च भी बढ़ सकता है. इस अवधि में शेयर बाज़ार में निवेश सोच-समझकर करें.

पढ़ाई को लेकर गंभीर रहनेवाले छात्र को उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का अवसर या किसी प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में प्रवेश मिल सकता है. अगस्त से सितंबर का महीना छात्रों के लिए बेहतर होगा. जो जातक सिविल सेवा, इंजीनियरिंग, मेडिकल, मैनेजमेंट जैसे एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इस अवधि में सफलता मिल सकती है. कर्क राशि के जातक का दाम्पत्य जीवन में वैचारिक मतभेद का योग बन रहा है. इसके कारण मानसिक तनाव बना रहेगा. वर्ष के प्रथम तीन महीने किसी भी तरह की गलतफहमी से बचें, अन्यथा वर्षभर आप परेशान रहेंगे.

वर्ष 2021 में आपके दाम्पत्य भाव में गुरु के गोचर से वैवाहिक जीवन में विचारों का संचार होगा वह सकारात्मक और नकारात्मक दोनों रूप में होगा. जीवनसाथी पर विश्वास बनाये रखें. उनकी भावना का ख्याल रखें. समस्या अपने आप समाप्त हो जायेगी. वर्ष 2021 में स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ेगी. अगस्त से अक्तूबर तक मौसमी बीमारियां, यथा- सिरदर्द, बुखार आदि आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है. अतः आवश्यकता पड़े तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें. प्रतिदिन योग, प्राणायाम अवश्य करें.

उपाय : शनिवार की शाम पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर ‘ॐ शं शनिश्चराय नम:’ का जाप करते हुए उस पत्ते पर कुमकुम से अपनी कामना लिखें. फिर उस पत्ते को गोल मोड़कर कलावा से बांधें. शनिवार की रात 12 बजे से पहले इस पत्ते को किसी नदी में बहा दें.

अमृतसिद्धि मंत्र

ॐआयुर्देहि धनं देहि विद्यां देहि महेश्वरि।

समस्तमखिलां देहि देहि मे परमेश्वरि।।

शुभ रंग : उजला

शुभ अंक : 4

शुभ दिन : सोमवार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें