27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में MS Dhoni-83 शामिल

बॉलीवुड और क्रिकेट का इतिहास बहुत पुराना है. अभिनेताओं और क्रिकेटरों की शादी से लेकर क्रिकेट पर बनी फिल्मों तक, दोनों उद्योगों ने फिल्म प्रेमियों और क्रिकेट फैंस का मनोरंजन किया है और अभी भी ऐसा करना जारी रखा है. आइए क्रिकेट पर आधारित कुछ बेहतरीन बॉलीवुड फिल्मों पर एक नज़र डालें.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 11

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 ने इन-दिनों क्रिकेट प्रेमियों को टेलीविजन से बांध रखा है. हर दिन कई रोमांचक मुकाबले होते हैं, जिसमें कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. वहीं टीम इंडिया जिस तरह खेल रही है, वह तारीफ के काबिल है. भारत ने अब तक खेले पांच मैचों में जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है. कई स्टार्स ने तो ये तक भविष्यवाणी कर दी है कि इस बार वर्ल्ड कपल भारत ही जीतेगा.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 12

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (MS Dhoni: The Untold Story)

नीरज पांडे द्वारा निर्देशित, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक है. दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी की भूमिका निभाई है और कियारा आडवाणी ने साक्षी सिंह धोनी की भूमिका निभाई है. यह बायोपिक क्रिकेटर के बचपन से लेकर अब तक के जीवन पर आधारित है. इसमें दिशा पटानी भी अहम भूमिका में हैं.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 13

जर्सी (Jersey)

यह स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म इसी नाम की 2019 तेलुगु फिल्म का हिंदी रीमेक है. गौतम नायडू तिन्नानुरी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर मुख्य भूमिका में हैं. यह एक प्रतिभाशाली लेकिन असफल क्रिकेटर की कहानी है, जो अपने बेटे की इच्छा पूरी करने के लिए तीस की उम्र में मैदान पर लौटता है.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 14

शाबाश मिट्ठू (Shabaash Mithu)

श्रीत मुखर्जी द्वारा निर्देशित, शाबाश मिठू तापसी पन्नू के करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है. यह फिल्म भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज पर आधारित है और उनके संघर्ष और राष्ट्रीय टीम तक के सफर को दर्शाती है.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 15

83 (83)

कपिल देव के रूप में रणवीर सिंह और रोमी देव के रूप में दीपिका पादुकोण अभिनीत, 83 दिसंबर 2021 में सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई. यह फिल्म महान क्रिकेटर कपिल देव के जीवन और उनकी कप्तानी का पता लगाती है, जिसने भारत को 1983 विश्व कप जीतने में मदद की. कबीर खान द्वारा निर्देशित, 83 अब अमेज़न प्राइम पर स्ट्रीमिंग हो रही है.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 16

इकबाल (Iqbaal)

नागेश कुकुनूर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में श्रेयस तलपड़े, श्वेता बसु और नसीरुद्दीन शाह मुख्य भूमिकाओं में हैं. इकबाल सुनने और बोलने में अक्षम एक लड़के की कहानी है, जो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने का सपना देखता है.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 17

लगान (Lagaan)

क्रिकेट पर बनी इस प्रतिष्ठित फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में हैं. आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित, लगान ब्रिटिश राज की पृष्ठभूमि पर आधारित है और एक किसान की कहानी बताती है, जिसे कैप्टन एंड्रयू रसेल अपनी क्रिकेट टीम को हराने और तीन साल के लिए कर मुक्त करने की चुनौती देते हैं.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 18

सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स (Sachin: A Billion Dreams)

यह भावनात्मक डॉक्यूमेंट्री महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के जीवन की एक हार्दिक झलक पेश करती है. यह तेंदुलकर के बचपन से लेकर भारत के क्रिकेट आइकन बनने तक की यात्रा का दस्तावेजीकरण करता है, जिसमें उनकी जीत और संघर्षों पर प्रकाश डाला गया है.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 19

फेरारी की सवारी (Ferrari Ki Sawaari)

फेरारी की सवारी रुसी नाम के एक व्यक्ति की कहानी बताती है, जो लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेलने के अपने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश करता है. वह एक फ़ेरारी चुरा लेता है. फिल्म में एक सुखद मोड़ आता है, जब उन्हें पता चलता है कि चोरी हुई कार किसी और की नहीं बल्कि क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर की है. यह फील-गोएओड फिल्म आपको उत्साहित महसूस कराएगी.

Undefined
World cup 2023 के बीच क्रिकेट पर बनी इन फिल्मों को न करें मिस, लिस्ट में ms dhoni-83 शामिल 20

अज़हर (Azhar)

बॉलीवुड बायोपिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन के जीवन पर प्रकाश डालती है. इमरान हाशमी ने अज़हरुद्दीन की भूमिका निभाई है, जो उनके क्रिकेट करियर के उतार-चढ़ाव को दर्शाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें