24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeचुनावकौन हैं रेवंत रेड्डी जिनके नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना सीएम के रूप लगाई मुहर!

तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद के लिए जिस व्यक्ति का नाम सबसे अधिक चर्चा में है वो हैं रेवंत रेड्डी . रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं और उन्होंने कांग्रेस पार्टी को भारत राष्ट्र समिति के सामने मजबूती से खड़ा किया है और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत दिलाया है.

कौन हैं रेवंत रेड्डी जिनके नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना सीएम के रूप लगाई मुहर!

Undefined
कौन हैं रेवंत रेड्डी जिनके नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना सीएम के रूप लगाई मुहर! 7

Election results : तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद के लिए जिस व्यक्ति का नाम सबसे अधिक चर्चा में है वो हैं रेवंत रेड्डी. रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं और उन्होंने कांग्रेस पार्टी को भारत राष्ट्र समिति के सामने मजबूती से खड़ा किया है और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत दिलाया है.

Undefined
कौन हैं रेवंत रेड्डी जिनके नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना सीएम के रूप लगाई मुहर! 8

रेवंत रेड्डी को कांग्रेस आलाकमान का सबसे करीबी माना जाता है. तेलंगाना चुनाव के दौरान रेवंत रेड्डी हमेशा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ नजर आए हैं.

Undefined
कौन हैं रेवंत रेड्डी जिनके नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना सीएम के रूप लगाई मुहर! 9

रेवंत रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश के महबूबनगर के रहने वाले हैं और उनका जन्म 1969 में हुआ है और वे 54 साल के हैं. सूत्रों के हवाले से जो सूचना आ रही है उसके अनुसार पार्टी हाईकमान ने सीएम के रूप में उनके नाम पर मुहर लगा दी है.

Undefined
कौन हैं रेवंत रेड्डी जिनके नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना सीएम के रूप लगाई मुहर! 10

रेवंत रेड्डी ने छात्र जीव से ही राजनीति की शुरुआत की थी. उन्होंने उस्मानिया यूनिवर्सिटी से शिक्षा प्राप्त की और फिर एबीवीपी से जुड़े थे. चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी से उन्होंने 2009 में आंध्र प्रदेश की कोडांगल विधानसभा सीट से चुनाव जीता था.

Undefined
कौन हैं रेवंत रेड्डी जिनके नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना सीएम के रूप लगाई मुहर! 11

2017 में वे कांग्रेस में शामिल हुए और फिर यहां से उनके नए सफर की शुरुआत हुई, जो उन्हें मुख्यमंत्री के कुर्सी तक ले आई है. साल 2021 में कांग्रेस ने उन्हें बड़ी ज़िम्मेदारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष चुना.

Undefined
कौन हैं रेवंत रेड्डी जिनके नाम पर कांग्रेस हाईकमान ने तेलंगाना सीएम के रूप लगाई मुहर! 12

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 64 सीट पर विजय मिली और बीआरएस 39 सीट पर सिमट गई, जबकि वह राज्य गठन के बाद से सत्ता में थी.

Also Read: बढ़ी बीजेपी की टेंशन! राजस्थान में वसुंधरा राजे हुईं एक्टिव, सीएम की रेस में ये नाम सबसे आगे
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें