23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WhatsApp को मिला ChatGPT जैसा फीचर, जानें कैसे करता है काम

WhatsApp New Feature: अगर आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. बता दें WhatsApp ने अपने प्लैटफॉर्म पर चैटबॉट को जोड़ दिया है. चलिए जानते हैं आखिर यह काम कैसे करता है.

Undefined
Whatsapp को मिला chatgpt जैसा फीचर, जानें कैसे करता है काम 6

WhatsApp New ChatBot Feature: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा होगा जो कि व्हाट्सऐप का इस्तेमाल न करता हो. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आज के समय में इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में किया जाने लगा है. यूजर्स की संख्या इतनी ज्यादा होने की वजह से कंपनी हर कुछ समय में नये फीचर्स को पेश करती रहती है. इन्हीं फीचर्स की वजह से यूजर्स का इस ऐप को इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाता है. हाल ही में अब कंपनी ने अपने प्लैटफॉर्म पर नये फीचर को जोड़ने की बात कही है. तो चलिए जानते हैं आखिर यह फीचर है क्या.

Undefined
Whatsapp को मिला chatgpt जैसा फीचर, जानें कैसे करता है काम 7

AI ChatBot को एक्सेस करने की मिलेगी सुविधा: व्हाट्सऐप के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WaBetaInfo की माने तो इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के चैट बॉक्स में नया फीचर एक्सेस करने को मिलेगा. इसके लिए आपको चैट के अंदर ही एक शॉर्टकट बटन देखने को मिल जाएगा. इस बटन से ही आपको चैटबॉट को एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी. शुरूआती दौर में इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है.

Undefined
Whatsapp को मिला chatgpt जैसा फीचर, जानें कैसे करता है काम 8

Meta Connect 2023 के दौरान किया गया ऐलान: अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें इस फीचर की घोषणा Meta Connect 2023 इवेंट के दौरान किया गया है. घोषणा करते हुए कंपनी ने बताया था कि, व्हाट्सऐप के लिए AI ChatBot फीचर को इंट्रोड्यूस किया जा रहा है. WaBetaInfo ने आगे बताया कि इस फीचर की टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है.

Undefined
Whatsapp को मिला chatgpt जैसा फीचर, जानें कैसे करता है काम 9

WhatsApp पर मिलेगा नया आइकन: सामने आयी रिपोर्ट के मुताबिक़ नया AI ChatBot Button व्हाट्सऐप के चैट सेक्शन में ऊपर की तरफ नजर आएगा. इस फीचर की ही मदद से यूजर्स को AI ChatBot को एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी जरुरत के हिसाब से कुछ आसान काम कर सकेंगे.

Undefined
Whatsapp को मिला chatgpt जैसा फीचर, जानें कैसे करता है काम 10

माइक्रोसॉफ्ट के साथ हुई पार्टनरशिप: कंपनी ने पहले ही बता दिया था कि वह माइक्रोसॉफ्ट के साथ बिंग चैट के लिए पार्टनरशिप की जा चुकी है. यह AI ChatBot को बेहतर बनाने का काम करता है. यह यूजर्स को MidJourney और Bing Image Creator की तरह फोटो जनरेट करने में भी मदद करेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें