25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Weather Forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल

Weather Forecast: छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, दक्षिण बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. जानें दिल्ली-यूपी सहित अन्य राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 9

दिल्ली के मौसम की बात करें तो गुरुवार को यहां आसमान साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक रहने की संभावना है. 8 से 12 दिसंबर के बीच अधिकतम तापमान 23 से 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 10

स्काइमेट वेदर के अनुसार, गुरुवार को छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, दक्षिण बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 11

स्काइमेट वेदर के अनुसार, गुरुवार को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, पूर्वी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 12

स्काइमेट वेदर के अनुसार, गुरुवार को मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, मराठवाड़ा, पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश संभव है.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 13

चक्रवाती तूफान ‘‘मिचौंग’’ का असर ओडिशा के दक्षिणी इलाकों में नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, गंजम, गजपति, नबरंगपुर, कालाहांडी, कंधमाल, कोरापुट, मलकानगिरी और रायगढ़ जिलों में सात दिसंबर को भारी बारिश जारी रहेगी.

Also Read: Weather Today: इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल
Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 14

मौसम विभाग के अनुसार सात दिसंबर को दक्षिण बिहार के करीब 13 जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. बिहार के शेष हिस्सों में एक -दो जगह पर छिटपुट बारिश की आशंका है. आइएमडी के पुर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण बिहार, मध्य और उत्तर-मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर,बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया जिले के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 15

मौसम विभाग के अनुसार मिचौंग तूफान का असर सात दिसंबर तक रहेगा. आठ दिसंबर से मौसम साफ हो जायेगा. इसके बाद बादल छंट जाएंगे और धूप निकलेगी और ठंड बढ़ेगी. बीती रात से राजधानी रांची सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी है.

Undefined
Weather forecast: इन राज्यों में तूफान की वजह से होगी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल 16

उत्तर प्रदेश में गुरुवार मिचौंग तूफान का असर नजर आ रहा है. प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों के कई जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं. इस संबंध में मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई है. लखनऊ मौसम केंद्र के अनुसार, उत्तर प्रदेश का बरेली जिला सबसे ठंडा हो सकता है जहां का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें