16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोTruecaller Features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल

Truecaller Features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल

Truecaller App: ट्रूकॉलर ने एक कॉलर आईडी ऐप के तौर पर शुरुआत की थी. हम ट्रूकॉलर के उन फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो हैं तो बड़े काम के लेकिन इनके बारे में कम ही लोग जानते हैं.

Undefined
Truecaller features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल 8

Truecaller App Features: ट्रूकॉलर भारत में एक पॉपुलर ऐप है. इसने एक कॉलर आईडी ऐप के तौर पर शुरुआत की थी. अब यह स्मार्ट डायलर, कॉल हिस्ट्री, स्पैम कॉल और मैसेज रोकने जैसे कई फीचर्स से लैस है. हम ट्रूकॉलर के उन फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो हैं तो बड़े काम के लेकिन इनके बारे में कम ही लोग जानते हैं.

Undefined
Truecaller features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल 9

मैसेज फिल्टर : इनबाॅक्स में फिजूल के एसएमएस के बीच जरूरी मैसेज को अलग करना बड़ा मुश्किल होता है. इसमें ट्रूकाॅलर का स्मार्ट एसएमएस फीचर मददगार हो सकता है. फोन में आनेवाले मैसेजेज को यह ऑटोमैटिकली प्रमोशनल, स्पैम, डिलीवरी, पेमेंट आदि में बांटकर यूजर को ऑनलाइन फ्राॅड में फंसने से बचाता है.

Undefined
Truecaller features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल 10

स्पैम ब्लॉकिंग : ट्रूकाॅलर टेलीमार्केटर, स्कैम, फ्राॅड, रोबोकाॅल को ऑटोमैटिकली जांच कर ब्लाॅक कर देता है. इनकमिंग काॅल के दौरान यह ऐप बैकग्राउंड में रन करता है और स्पैमर को पहचान कर ब्लाॅक लेता है.

Undefined
Truecaller features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल 11

चैट मैसेज एडिट ऑप्शन : मैसेज टाइप करते समय ऑटोकरेक्ट की वजह से कुछ अनचाहे शब्द टाइप हो जाते हैं. इसके लिए ट्रूकाॅलर भेजे जा चुके मैसेज को भी एडिट करने का ऑप्शन देता है.

Undefined
Truecaller features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल 12

पासवर्ड प्रोटेक्शन : एक्स्ट्रा सिक्योरिटी के लिए ट्रूकाॅलर में पासकोड लाक का फीचर होता है. यूजर चार डिजिट के पिन से मैसेज और ऐप को लाॅक कर सकते हैं. इसे बायोमीट्रिक लाॅक भी किया जा सकता है.

Undefined
Truecaller features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल 13

फोन काॅल की वजह : ट्रूकाॅलर फोन काॅल के बारे में जानकारी पाने की भी सुविधा देता है. फोन काॅल की क्या वजह है, यह ट्रूकाॅलर यूजर की इनकमिंग काॅल की स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है.

Undefined
Truecaller features: बड़े काम के हैं ट्रूकाॅलर के ये फीचर्स, जान लें इनका इस्तेमाल 14

बड़ी फाइल सेंड करना : व्हाट्सऐप और टेलीग्राम की तरह ट्रूकाॅलर पर फोटो, वीडियो, डाॅक्यूमेंट या अन्य मीडिया को भेजा जा सकता है. ट्रूकाॅलर 100 एमबी तक की फाइल साइज को भेजने की सुविधा देता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें