26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RCB vs GT: आरसीबी हारी पर विराट कोहली ने शतक जड़ फैंस का जीता दिल

आईपीएल 2023 के अंतिम लीग मुकाबले में गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हालांकि इस मैच में आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ फैंस का दिल जीत लिया.

Undefined
Rcb vs gt: आरसीबी हारी पर विराट कोहली ने शतक जड़ फैंस का जीता दिल 8

आईपीएल 2023 के अंतिम लीग मुकाबले में रविवार (21 मई) को गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर उनके प्लेऑफ की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हालांकि इस मैच में आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ फैंस का दिल जीत लिया.

Undefined
Rcb vs gt: आरसीबी हारी पर विराट कोहली ने शतक जड़ फैंस का जीता दिल 9

विराट कोहली ने इस मुकाबले में नाबाद 101 रनों की शतकीय पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 1 छक्का जड़ा. इस दौरान विराट का स्ट्राइक रेट 160 से भी ज्यादा का रहा.  

Undefined
Rcb vs gt: आरसीबी हारी पर विराट कोहली ने शतक जड़ फैंस का जीता दिल 10

इस शतक के साथ ही विराट आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने क्रिस गेल (6 शतक) को पीछे छोड़ अपने आईपीएल करियर का सातवां शतक जड़ा.

Undefined
Rcb vs gt: आरसीबी हारी पर विराट कोहली ने शतक जड़ फैंस का जीता दिल 11

यह कोहली का लगातार दो आईपीएल मैचों में दूसरा शतक था. कारनामा करने वाले विराट कोहली आईपीएल इतिहास के तीसरे बल्लेबाज बने. उनसे पहले यह कारनामा शिखर धवन और जोस बटलर कर चुके हैं.

Undefined
Rcb vs gt: आरसीबी हारी पर विराट कोहली ने शतक जड़ फैंस का जीता दिल 12

गुजरात के खिलाफ आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई थी. टीम ने तीन विकेट 85 रन पर ही गिर गए थे. पर विराट ने एक छोर संभाले रखा और अंत में तेजी से रन बनाकर आरसीबी को 197 रनों के स्कोर तक पहुंचाया.

Undefined
Rcb vs gt: आरसीबी हारी पर विराट कोहली ने शतक जड़ फैंस का जीता दिल 13

हालांकि विराट की यह पारी आरसीबी को जीत नहीं दिला सकी और गुजरात के खिलाफ मैच हारकर टीम आईपीएल 2023 से बाहर हो गई. पर इस मैच में कोहली ने जो शानदार बैटिंग की और जिस तरह से टीम को संभाला उसने सभी का दिल जीत लिया.   

Undefined
Rcb vs gt: आरसीबी हारी पर विराट कोहली ने शतक जड़ फैंस का जीता दिल 14

विराट की इस पारी के बाद सोशल मीडिय पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गज और फैंस ने उनकी जमकर प्रशंसा की. फैंस ने विराट को आईपीएल का सबसे बड़ा खिलाड़ी बताया. तो वहीं क्रिकेट दिग्गजों ने विराट की बैटिंग और रनों के लिए उनकी भूख की जमकर तारीफ की.  

Also Read: RCB vs GT: विराट कोहली से लेकर शुभमन गिल तक, आरसीबी और गुजरात मुकाबले में रिकॉर्ड्स की लगी झड़ी, देखें यहां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें