26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ram Navami: राम दरबार में सीएम हेमंत सोरेन, राज्य की उन्नति और खुशहाली की कामना की, देखें Pics

रामनवमी के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राजधानी रांची के तपोवन मंदिर में पूजा- अर्चना कर राज्य की उन्नति और खुशहाली की कामना की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह त्योहार आपसी एकता, सौहार्द और वर्षों की परंपरा तथा संस्कृति को समृद्ध बनाता है.

Undefined
Ram navami: राम दरबार में सीएम हेमंत सोरेन, राज्य की उन्नति और खुशहाली की कामना की, देखें pics 5

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची के तपोवन मंदिर में की पूजा-अर्चना

Ram Navami: रामनवमी के पावन मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी. रांची के तपोवन मंदिर में पूजा-अर्चन करने पहुंचे सीएम ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं. रामनवमी महापर्व आपसी एकता, बंधुत्व, सौहार्द और वर्षों से चली आ रही परंपरा और संस्कृति को मजबूत बनाता है. साथ ही कहा कि अपने जीवन में भगवान श्री राम के आदर्शों को आत्मसात करें, क्योंकि इसमें सबका कल्याण निहित है. इस मौके पर उन्होंने प्रभु श्री राम के चरण में शीश नवाकर राज्य वासियों की उन्नति, सुख- समृद्धि, शांति और स्वस्थ जीवन के लिए आशीर्वाद लिया.

Undefined
Ram navami: राम दरबार में सीएम हेमंत सोरेन, राज्य की उन्नति और खुशहाली की कामना की, देखें pics 6

तपोवन मंदिर परिसर को विकसित करने का कार्य शुरू

मुख्यमंत्री ने यहां हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले वर्ष रामनवमी महापर्व के अवसर पर तपोवन की पवित्र भूमि को विकसित करने की घोषणा की थी. इस वर्ष रामनवमी पर मंदिर और आसपास के क्षेत्र का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण कार्य शुरू हो चुका है और अगले वर्ष रामनवमी के पावन अवसर पर यहां भगवान श्री राम जानकी के भव्य मंदिर का आप दर्शन करेंगे. तपोवन मंदिर परिसर के विकास पर 14 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च किये जा रहे हैं. जरूरत पड़ने पर और भी राशि उपलब्ध कराई जाएगी.

Undefined
Ram navami: राम दरबार में सीएम हेमंत सोरेन, राज्य की उन्नति और खुशहाली की कामना की, देखें pics 7

ऐतिहासिक- धार्मिक स्थलों को कर रहे संरक्षित

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक- धार्मिक स्थलों को संरक्षित और विकसित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. तपोवन मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्र का विकास इसी कड़ी का एक अहम हिस्सा है. इस मंदिर को एक प्रतीक के रूप में विकसित किया जा रहा है.

Also Read: Ram Navami: जय श्री राम के जयकारे से गूंजा पलामू, शोभायात्रा में आकर्षक झांकियों ने लोगों का मन मोहा
Undefined
Ram navami: राम दरबार में सीएम हेमंत सोरेन, राज्य की उन्नति और खुशहाली की कामना की, देखें pics 8

इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद महुआ माजी, श्री राम-जानकी तपोवन मंदिर समिति तथा श्री श्री महावीर मंडल निवारनपुर समिति के सदस्यगण के अलावा काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें