18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeफोटोशोले फिल्म में गब्बर की वजह से जोड़ा गया था सांभा का रोल, जावेद अख्तर ने सुनाया था दिलचस्प...

शोले फिल्म में गब्बर की वजह से जोड़ा गया था सांभा का रोल, जावेद अख्तर ने सुनाया था दिलचस्प किस्सा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर गीतकार, शायर और पटकथा लेखक जावेद अख्तर आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने स्क्रीन राइटर के तौर पर हिंदी सिनेमा में अपनी अलग जगह बनाई है. यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी.

Undefined
शोले फिल्म में गब्बर की वजह से जोड़ा गया था सांभा का रोल, जावेद अख्तर ने सुनाया था दिलचस्प किस्सा 6

जावेद अख्तर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. उन्होंने स्क्रीन राइटर और लिरिस्ट के तौर पर हिंदी सिनेमा में एक अलग जगह बनाई. शौहरत हासिल करने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने आइकॉनिक फिल्म शोले को लेकर एक मजेदार किस्सा सुनाया था, जो शायद ही आपको पता हो.

Undefined
शोले फिल्म में गब्बर की वजह से जोड़ा गया था सांभा का रोल, जावेद अख्तर ने सुनाया था दिलचस्प किस्सा 7

शोले फिल्म के हर एक किरदार को दर्शक काफी ज्यादा पसंद करते हैं. फिल्म में गब्बर और सांभा के किरदार को भुलाया नहीं जा सकता है, लेकिन क्या आपको पता है कि जब इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी जा रही थी, तो उसमें सांभी का रोल था ही नहीं.

Undefined
शोले फिल्म में गब्बर की वजह से जोड़ा गया था सांभा का रोल, जावेद अख्तर ने सुनाया था दिलचस्प किस्सा 8

इसके पीछे की कहानी बताते हुए जावेद अख्तर ने खुलासा किया था कि गब्बर फिल्म में विलेन था और हर बदमाश के पास कोई न कोई चमचा होता ही है, तो मैंने सोचा यहां भी कुछ ऐसा ही किया जाए.

Undefined
शोले फिल्म में गब्बर की वजह से जोड़ा गया था सांभा का रोल, जावेद अख्तर ने सुनाया था दिलचस्प किस्सा 9

जावेद अख्तर ने कहा, इस फिल्म में एक फेमस डायलॉग था, ‘कितना इनाम रखे है सरकार हम पर? ये कुछ जम नहीं रहा था. इसके बाद मैंने सोचा, क्यों न सांभा का किरदार इसमें जोड़ दिया जाए और फिर मैंने स्क्रिप्ट को सुधारते हुए लिखा, अरे ओ सांभा, कितना इनाम रखे है, सरकार हम पर? इस पर सांभा कहता है, पूरे पचास हजार.

Undefined
शोले फिल्म में गब्बर की वजह से जोड़ा गया था सांभा का रोल, जावेद अख्तर ने सुनाया था दिलचस्प किस्सा 10

फिर क्या था जावेद अख्तर का दिया हुआ ये डायलॉग इतना फेमस हो गया कि आज भी लोगों के जुबान पर है. इंस्टाग्राम पर लोग इससे रील्स बनाते हैं. बता दें कि 1975 में रिलीज हुई शोले सुपरहिट रही थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें