16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाPHOTOS: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए BPSC कैसे कर रहा निगरानी..

PHOTOS: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए BPSC कैसे कर रहा निगरानी..

BPSC Tre 2: बिहार में शिक्षक बनने के लिए फिर एकबार अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी है. BPSC ने सेंटर पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित की है. वहीं कमांड सेंटर से इसकी निगरानी की जा रही है. परीक्षा केंद्रों पर जब कुछ अभ्यर्थियों ने हंगामा किया तो देखिए क्या हुआ..

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 10

BPSC Tre 2: बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण चल रहा है. गुरुवार से शिक्षक नियुक्ति परीक्षा शुरु हुई है. जो 15 सितंबर तक चलने वाली है. गुरुवार को राजधानी पटना के सभी सेंटरों पर अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी रही. वहीं शुक्रवार को BPSC ने एग्जाम के समय में अचानक बदलाव करने से भी सेंटरों पर अभ्यर्थी परेशान दिखे.

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 11

BPSC Tre 2: गुरुवार को पहले दिन पहली पाली में प्रधानाध्यापक और दूसरी पाली मे संगीत शिक्षक की परीक्षा संपन्न हुई. इसके लिए कुल 6473 अभ्यर्थियो ने आवेदन दिया था. पटना में तीन परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी जुटे.एएन कॉलेज, सर जीडी पाटलिपुत्र हाईस्कूल और टीपीएस कॉलेज में करीब 70 प्रतिशत आवेदक जुटे.

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 12

BPSC Tre 2: पटना के परीक्षा केंद्राें पर गुरुवार को हंगामा भी हुआ. दरअसल, सुबह 9:30 बजे से ही परीक्षार्थियों का आना शुरु हो गया था. बीपीएससी ने सख्त निर्देश दिया है कि परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले तक सभी अभ्यर्थी हर हाल अंदर प्रवेश लेंगे. पहले से घोषित व्यवस्था के तहत परीक्षा शुरू होने के ठीक एक घंटे पहले सेंटर का गेट बंद कर दिया गया. जिसके कारण कई अभ्यर्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए.

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 13

BPSC Tre 2: जो अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर तय समय से नहीं पहुंच सके उन्हें भीतर प्रवेश नहीं दिया गया. टीपीएस कॉलेज के गेट के बाहर परीक्षा से वंचित कई छात्राें ने इसे लेकर हंगामा भी गुरुवार को किया.

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 14

BPSC Tre 2: परीक्षा केंद्रों पर बेहद सख्ती बरती जा रही है. हर अभ्यर्थी को बायोमेट्रिक जांच के बाद ही उन्हे भीतर जाने दिया जा रहा है . सेंटरों पर प्रवेश द्वार से लेकर अंदर तक सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. कड़ी तालाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है.

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 15

BPSC Tre 2: गुरुवार को बिहार में बारिश होती रही. फुहारों से मौसम का मिजाज बदला रहा. शिक्षक अभ्यर्थी छाते लगाकर सेंटर से बाहर आए.

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 16

BPSC Tre 2: टीपीएस कॉलेज में बने एग्जाम सेंटर पर तय समय से देर पहुंचने वाले अभ्यर्थियों ने हंगामा किया. एक महिला पुलिसकर्मी से उलझ गयीं और अंदर भेजे जाने की जिद पर अड़ गयीं.

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 17

BPSC Tre 2: शुकवार को पटना मे नौ सेंटरों पर परीक्षा होनी है. 8066 परीक्षार्थी इसमें शामिल होने जा रहे हैं. 28 जिलों के 396 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुक्रवार को होनी है. सवा दो लाख से अधिक अभ्यर्थी इसमें शामिल होंगे.

Undefined
Photos: बिहार में शिक्षक बनने फिर उमड़े अभ्यर्थी, सेंटर पर क्यों हुआ हंगामा? देखिए bpsc कैसे कर रहा निगरानी.. 18

BPSC Tre 2: बता दें कि BPSC ने शिक्षक भर्ती परीक्षा को कदाचारमुक्त आयोजित कराने के लिए कड़ी तैयारी की है. सेंटर पर कई सीसीटीवी लगाए गए हैं. जिसकी मॉनिटरिंग बीपीएससी के कंट्रोल रूम से की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें