31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एसपी के नेतृत्व में मेराल थाना में लगा जनता दरबार, ग्रामीणों ने कहा उरिया नदी घाट से बालू का उठाव रुके

मेराल: मेराल थाना में रविवार को गढ़वा पुलिस अधीक्षक मो अर्शी की उपस्थिति में जनता दरबार लगाया गया. उनके अलावा डीएसपी मुख्यालय संदीप कुमार गुप्ता, अंचलाधिकारी राकेश सहाय, बीडीओ राहुल कुमार, प्रमुख विकास सिंह कुशवाहा आदि उपस्थित थे़ जनता दरबार में कई मामले आये़ करकोमा गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक उमाशंकर तिवारी ने करकोमा उरिया नदी […]

मेराल: मेराल थाना में रविवार को गढ़वा पुलिस अधीक्षक मो अर्शी की उपस्थिति में जनता दरबार लगाया गया. उनके अलावा डीएसपी मुख्यालय संदीप कुमार गुप्ता, अंचलाधिकारी राकेश सहाय, बीडीओ राहुल कुमार, प्रमुख विकास सिंह कुशवाहा आदि उपस्थित थे़ जनता दरबार में कई मामले आये़ करकोमा गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक उमाशंकर तिवारी ने करकोमा उरिया नदी घाट पुल के पास से बालू माफिया द्वारा अवैध बालू उठाव कर उतर प्रदेश बेचे जाने की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की़ इस पर एसपी ने कहा कहा कि यदि वहां बालू का उठाव हो रहा है, तो गाड़ी जब्त करते हुए कार्रवाई की जायेगी़ पंचफेड़ी निवासी निजामुद्दीन खान ने गढ़वा संग्रहे घाट पर बालू उठाव करने पर स्थानीय लोगों द्वारा प्रति ट्रैक्टर 200 रुपये रंगदारी लेने पर रोक लगाने की मांग की़ एसपी ने इस मामले की जांच कराने के निर्देश थाना प्रभारी को दिया़ लोवादाग निवासी मुसनी बीबी ने कहा कि गांव के ही नसीम अंसारी द्वारा प्रधानमंत्री आवास नहीं बनने दिया जा रहा है़.
इसके लिये सीओ को एक सप्ताह के अंदर जमीन मापी करन के निर्देश दिये गये़ गोबरदाहा गांव निवासी कलाम अंसारी ने चामा से गोबरदाहा गांव तक बननेवाले सड़क निर्माण मे ठेकेदार द्वारा ह्यूम पाईप नहीं लगाये जाने की शिकायत की़ लखेया गांव के मुकेश सिन्हा ने अमर बैठा द्वारा 75 डिसमिल व 1. 65 डिसमील जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया़ मेराल के केवाल टोला निवासी शहाबुदीन अंसारी ने अपने भाई नसरुद्दीन अंसारी द्वारा जमीन हड़पने व मारपीट करने का आरोप लगाया़.

इस पर एसपी ने नसरुद्दीन को गिरफ्तार करने की आदेश थाना प्रभारी को दिया. किसान संघ के नेता अनिल तिवारी व पूर्व शिक्षक गोपाल राम ने भदई फसल नहीं होने तथा धान की फसल मर जाने की बात रखते हुए मुआवजे की मांग की़ हासनदाग के मुखिया व मुखिया संघ के अध्यक्ष दुखन चौधरी ने शराबबंदी कराने, जुआ खेलनेवालों को रोकने, सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने व सड़क पर मवेशी बांधनेवालों पर कार्रवाई करने की मांग की़ पूर्व मुखिया बाल्मीकि चौबे ने बीडीओ पर भ्रष्टाचार के मामले को अपने पास लंबित रखने का आरोप लगाया.

मेराल निवासी डॉ लालमोहन ने आनंदमार्ग के जमीन पर निर्माण कार्य मे बाधा डालने वाले निजामुद्दीन अंसारी पर कानूनी कारवाई करने की मांग की. पूर्व जिला परिषद् प्रत्याशी करीब अंसारी ने एससी, एसटी एक्ट का दुरूपयोग कर निर्दोष लोगों को फंसाने का आरोप लगाया़ उसने ऐसे लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की मांग की़ इस पर एसपी ने आश्वस्त किया कि जांच रिपोर्ट में निर्दोष लोगों को इस एक्ट से मुक्त किया जायेगा़ अरंगी गांव निवासी संजय राम ने दलेली से महेताम पथ निर्माण को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की़ इस पर एसपी ने रविवार को ही थाना प्रभारी एवं अंचलाधिकारी के साथ जाकर सड़क अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया.

अतहर अली अंसारी ने थाना क्षेत्र मे बिजली मोटर की चोरी की घटना बढ़ने एवं चोरों पर कारवाई नही किये जाने का मामला उठाया़ ओखरगाड़ा निवासी कृष्णा राम ने गढवा थाना के हरैया निवासी राकेश चन्द्रवंशी पर बेटी को जलाकर मारने का आरोप लगाते हुए केस उठाने के लिए धमकी देने की बात कही़ इस मौके पर कई अन्य लोगों ने भी अपनी-अपनी समस्याएं रखीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें