26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंका बम धमाकों के संबंध में पहले से नहीं थी कोई खुफिया जानकारी: अमेरिका

कोलंबो : श्रीलंका में अमेरिका के राजदूत ने इस बात से इनकार किया है कि उनके देश ने रविवार के दिन ईस्टर पर्व के मौके पर हुए बम धमाकों की कोई पूर्व सूचना कोलंबो सरकार को दी थी. अमेरिकी राजदूत अलीना टेपलिट्ज ने सीएनएन टीवी से कहा, ‘‘इन हमलों को लेकर हमारे पास कोई जानकारी […]

कोलंबो : श्रीलंका में अमेरिका के राजदूत ने इस बात से इनकार किया है कि उनके देश ने रविवार के दिन ईस्टर पर्व के मौके पर हुए बम धमाकों की कोई पूर्व सूचना कोलंबो सरकार को दी थी.

अमेरिकी राजदूत अलीना टेपलिट्ज ने सीएनएन टीवी से कहा, ‘‘इन हमलों को लेकर हमारे पास कोई जानकारी नहीं थी.” गिरजाघरों और होटलों में हुए सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 359 हो गयी है जिनमें चार अमेरिकी नागरिक भी शामिल हैं.

उन्होंने सीएनएन से हुई बातचीत में कहा, ‘‘मैं दूसरों के बारे में नहीं कह सकती, मुझे नहीं पता कि श्रीलंका सरकार के पास सूचना का क्या स्रोत है. मैं केवल इतना बता सकती हूं कि हमारे पास पहले से कोई जानकारी नहीं थी.” टेपलिट्ज ने कहा, ‘‘श्रीलंका सरकार ने खुफिया जानकारी एकत्र करने और सूचना साझा करने में खामियों की बात स्वीकार की है.”

श्रीलंका सरकार इस बात की जांच कर रही है कि संभावित हमलों के बारे में मिली चेतावनी शीर्ष मंत्रियों तक कैसे नहीं पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें