32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलेबिरा उपचुनाव में अशांति फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी : उपायुक्त

रविकांत साहू, सिमडेगा कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव को लेकर उपायुक्त जटाशंकर चौधरी, एसपी संजीव कुमार, उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल, एसडीपीओ अमित कुमार सिंह ने कोलेबिरा तथा जलडेगा प्रखंड में निर्वाचन को लेकर विधि व्यवस्था का जायजा लिया. समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने प्रशासनिक व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि सभी पोलिंग बुथ पर पर्याप्त […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव को लेकर उपायुक्त जटाशंकर चौधरी, एसपी संजीव कुमार, उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल, एसडीपीओ अमित कुमार सिंह ने कोलेबिरा तथा जलडेगा प्रखंड में निर्वाचन को लेकर विधि व्यवस्था का जायजा लिया. समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने प्रशासनिक व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि सभी पोलिंग बुथ पर पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात किये गये हैं. ताकि चुनाव में किसी प्रकार की अशांति का माहौल पैदा ना हो सके.

सिमडेगा जिले की अन्‍य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

उन्‍होंने कहा कि चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में कराने की तैयार की जा चुकी है. चुनाव के दौरान अशांति व बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. श्री चौधरी ने कहा कि महिला बूथों पर महिला पदाधिकारी के रहने, खाने व रात्रि विश्राम की व्यवस्था में किसी भी प्रकार चुक नहीं होना चाहिए.

उन्‍होंने कहा कि कोलेबिरा प्रखंड में निर्मित 7 कलस्टर तथा जलडेगा प्रखंड में 8 कलस्टर हैं. कोलेबिरा में कुल 69 तथा जलडेगा में 62 मतदान केंद्र है. उपायुक्त ने बीडीओ तथा थाना प्रभारी को सभी बूथों पर विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. उन्होंने सुविधा के अनुसार कंबल, दरी, अलाव, लाईट, जनरेटर, वाहन व अन्य सभी की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

मॉडल बूथ की समीक्षा के क्रम में उपायुक्‍त ने कहा कि मॉडल पोलिंग बूथ पर विभिन्न प्रकार के सामाजिक थीम दिये जायेंगे. जिस पर पोलिंग बूथ की संरचना की जायेगी. मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी कोलेबिरा, जलडेगा, थाना प्रभारी कोलेबिरा, जलडेगा के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें… सुबोधकांत और सुखदेव भगत ने कांग्रेस के लिए मांगे वोट, कहा, कोलेबिरा में पैसे व पसीने की लड़ाई

एसपी संजीव कुमार ने बताया कि चुनाव में पारा मिलिट्री एसआईएफ क्यू- आरटी सीआरपीएफ बल बड़ी तादाद में लगायी गयी है. जहां मोबाइल नेटवर्क की सुविधा नहीं है वहां वायरलेस फोन सेटेलाइट फोन की भी व्यवस्था की गयी है. जिससे मतदाताओं को किसी भी तरह की समस्या आने पर पुलिस पैनी नजर रख सके.

माईक्रो ऑब्‍जर्वर को समाहणालय में दिया गया प्रशिक्षण

कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रतिनियुक्त 35 माईक्रो ऑब्जर्वर को उपायुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में प्रशिक्षण दिया गया. उपायुक्त ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा सामान्य प्रेक्षक श्री जग्गी को कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है. सामान्य प्रेक्षक के आंख व कान की भूमिका माईक्रो ऑब्जर्वर निभायेंगे.

उन्होंने कहा कि सभी माईक्रो ऑब्जर्वर चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर चल रहे चुनाव की विधि व्यवस्था की देखरेख करेंगे. अगर किसी भी प्रकार की त्रुटी पायी जाती है तो उसकी सूचना सामान्य प्रेक्षक को देंगे. सामान्य प्रेक्षक मालविंदर सिंह जग्गी ने सभी माईक्रो ऑब्जर्बर को निर्वाचन से संबंधित कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी.

श्री जग्गी ने कहा कि पोलिंग पार्टी के साथ ही माईक्रो ऑब्जर्वर साथ में जायेंगे. चुनाव संबंधी अन्‍य जानकारी भी श्री जग्गी ने माईक्रो ऑब्‍जर्वर को दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें