34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सासाराम में पुलिस टीम पर खनन माफियाओं ने किया हमला, 5 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

रोहतास : बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में खनन माफियाओं का मनोबल बढ़ गया है. पत्थर खनन से जुड़े माफियाओं ने सोमवार को पुलिस बल पर हिंसक हमला बोल दिया. इस घटना में पुलिस के पांच जवान जख्मी हो गये हैं. बताया जा रहा है कि सबसे पहले पुलिस ने खनन माफियाओं से संबंधित […]

रोहतास : बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में खनन माफियाओं का मनोबल बढ़ गया है. पत्थर खनन से जुड़े माफियाओं ने सोमवार को पुलिस बल पर हिंसक हमला बोल दिया. इस घटना में पुलिस के पांच जवान जख्मी हो गये हैं. बताया जा रहा है कि सबसे पहले पुलिस ने खनन माफियाओं से संबंधित एक ट्रैक्टर को जब्त कर लिया और उसके बाद खनन माफिया से जुड़े लोग भड़क गये. घटना मुफस्सिल थाना के अमरा तालाब की है. खनन विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि अमरा तालाब में पत्थर लदी गाड़ियां निकल रही है,जिस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए कई गाड़ियों को पकड़ लिया. खनन विभाग के इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह ने बताया कि जब उनकी टीम गाड़ियों को पकड़ कर सासाराम ले रही थी तो उसी वक्त 50 की संख्या में लोगों ने टीम पर हमला कर दिया, जिसमें 5 जवान जख्मी हो गये. सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गौरतलब है की सासाराम मे पत्थर माफियो को मनोबल हमेशा से बढा रहा है. समय समय पर ये माफियो पुलिस टीम पर हमला करती रहती है. इससे पूर्व, कुछ समय पहले बिहार के रोहतास जिले में सासाराम पुलिस को बड़ी सफलता मिलने की सूचना मिल रही थी. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मुफस्सिल थाना के अमरा- तालाब के आस-पास खनन इलाके में छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया था. पुलिस को एक ट्रैक्टर पर लगे हुए 37 क्विंटल के आस-पास अमोनियम नाइट्रेट, 10 हजार डेटोनेटर, आठ हजार जिलेटिन छड़ मिला था. पुलिस सूत्रों की माने तो इस मामले में एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया था. बताया जा रहा था कि गिरफ्तार शख्स कैमूर जिले के चांद का रहने वाला था.

सासाराम के डीएसपी आलोक रंजन के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की थी. बताया गया था कि इन दिनों रोहतास जिले के कई इलाकों में खनन माफिया सक्रिय हैं और उनके द्वारा विस्फोटकों की डिमांड की जा रही है. बड़ी कीमत पर अवैध विस्फोटक खरीदकर उसे खनन के लिये उपयोग में लाया जा रहा था. इससे पूर्व खनन माफियाओं ने 12 नवंबर 2016 को बिहार में रोहतास जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक हिंदी दैनिक के पत्रकार धर्मेंद्र सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी थी. पुलिस के अनुसार, पत्रकार धर्मेद्र सिंह को सुबह अमरातालाब क्षेत्र स्थित एक चाय की दुकान पर चाय पीने के दौरान हत्या की गयी थी. तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी थी. सूत्रों के मुताबिक, धर्मेंद्र अवैध खनन करने वाले माफियाओं के निशाने पर थे.

यह भी पढ़ें-
लालू से गठबंधन के सवाल पर मांझी ने दिया बेबाक जवाब, नीतीश और एनडीए पर भी खुलकर बोले, पढ़ें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें