34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सफलता: खूंटी पुलिस की चामड़ी-हेसाहातू गांव में छापेमारी, मुंडा टाइगर गिरोह के तीन गिरफ्तार, हथियार बरामद

खूंटी: खूंटी पुलिस ने चामड़ी-हेसाहातू गांव के समीप छापेमारी कर मुंडा टाइगर गिरोह के तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनमें तेरम (खूंटी) निवासी उमेश दास गोस्वामी, चंदनडीह (राहे) का राधे उर्फ सुभाष चंद्र मुंडा व संजय लोहार (पिपराटोली, खूंटी) शामिल हैं. राधे मुंडा के पास नाइन एमएम की पिस्टल व दो जीवित कारतूस मिला. अपराधियों […]

खूंटी: खूंटी पुलिस ने चामड़ी-हेसाहातू गांव के समीप छापेमारी कर मुंडा टाइगर गिरोह के तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. इनमें तेरम (खूंटी) निवासी उमेश दास गोस्वामी, चंदनडीह (राहे) का राधे उर्फ सुभाष चंद्र मुंडा व संजय लोहार (पिपराटोली, खूंटी) शामिल हैं. राधे मुंडा के पास नाइन एमएम की पिस्टल व दो जीवित कारतूस मिला.
अपराधियों के पास से चोरी की दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गयी. पुलिस ने राधे मुंडा के बयान पर उसके घर में छापेमारी कर 24 सितंबर को दशम फॉल के समीप से लूटी गयी सीबीजेड स्ट्रीम मोटरसाइकिल भी बरामद किया. एसपी अश्विनी सिन्हा को सूचना मिली थी कि मुंडा टाइगर गिरोह के अपराधी खूंटी के सिलादोन क्षेत्र में सुबह से देखे जा रहे हैं. उनका इरादा किसी वारदात को अंजाम देने का है. इस सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर प्रोबेशनर डीएसपी वरुण रजक व थानेदार अहमद अली ने पुलिस बल के साथ चामड़ी-हेसाहातू पथ पर छापेमारी कर उक्त तीनों को गिरफ्तार किया.
गिरोह के 10 सदस्यों में से आठ की हो चुकी है गिरफ्तार
एसपी के मुताबिक उक्त गिरोह में कुल 10 सदस्य हैं. गिरोह के सरगना नागेश्वर पाहन व चरकू पाहन सहित तीन अन्य को पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. मंगलवार को तीन सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद बचे दो सदस्यों को भी जल्द गिरफ्तार कर गिरोह का सफाया कर दिया जायेगा. उक्त गिरोह खूंटी क्षेत्र में पत्थर खदान मालिक व व्यवसायियों से लेवी की वसूली करता है.
तीनों पर पूर्व से हैं मामले दर्ज
उमेश दास गोस्वामी व संजय लोहार खूंटी थाना कांड संख्या 160/17, कांड संख्या 168/17 (लूट व लेवी मांगने), 172/17 (चोरी की दो मोटरसाइकिल व हथियार के साथ गिरफ्तार) के नामजद अभियुक्त हैं. वहीं राधे उर्फ सुभाष चंद्र मुंडा बुंडू थाना कांड संख्या 51/16 (डकैती व आर्म्स एक्ट) का अभियुक्त है.
कांकी की घटना में भी थी तलाश
गिरफ्तार तीनों अपराधियों पर 24 अगस्त 17 को कांकी व 11 अक्तूबर 16 को भंडरा में पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों को भड़काने का आरोप है. इन दोनों घटनाअों में भी तीनों की पुलिस को सरगर्मी से तलाश थी. एसपी ने बताया कि कांकी की घटना मेंं एक नामजद अभियुक्त को पूर्व में गिरफ्तार किया गया है. शेष को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें