28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने पर भड़का आक्रोश

धनबाद-कतरास: बुधवार की मध्य रात्रि से धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद किये जाने के विरोध में गुरुवार की सुबह कतरास और आस-पास के इलाके में जनाक्रोश भड़क गया. लोग सड़कों पर उतर आये. बाजार बंद करा दिये गये. वाहनों में तोड़फोड़ की गयी. ग्रैंड कॉर्ड लाइन के गोशाला पुल पर धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस में पथराव किया गया. […]

धनबाद-कतरास: बुधवार की मध्य रात्रि से धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद किये जाने के विरोध में गुरुवार की सुबह कतरास और आस-पास के इलाके में जनाक्रोश भड़क गया. लोग सड़कों पर उतर आये. बाजार बंद करा दिये गये. वाहनों में तोड़फोड़ की गयी. ग्रैंड कॉर्ड लाइन के गोशाला पुल पर धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस में पथराव किया गया. एक मालगाड़ी से नमक की बोरियां नीचे गिरा दी गयीं. इंजन पर पथराव किया गया. पुलिस ने निचितपुर में रेल रोको आंदोलन करने जा रहे पूर्वी मंत्री कांग्रेस नेता ओपी लाल और जदयू के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो समेत 47 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि शाम को सभी को छोड़ दिया गया. पूरा कतरास पुलिस छावनी में तब्दील था.
सुबह से ही सड़कों में उतरने लगे लोग : सुबह होते ही कतरास में लोग सड़कों पर जमा होने लगे. वह बिना वैकल्पिक व्यवस्था के रेल लाइन बंद करने का विरोध कर रहे थे. उनका कहना था कि इस फैसले से सर्वाधिक प्रभावित कतरास हुआ है. पूर्वाह्न 10 बजे पचगढ़ी की ओर से सैकड़ों की संख्या में उग्र जनता सड़क पर उतर आयी. लोग प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाते हुए कतरास गंगा-गोशाला पुल पर पहुंचे. यहां पुल के पास लगे जाम में फंसे वाहनों में तोड़फोड़ की. इसके बाद ग्रैंड कॉर्ड (कोलकाता-दिल्ली) रेल लाइन पर चढ़ गये. ट्रैक के पत्थरों से नीचे खड़ी गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया. इससे भगदड़ मच गयी. इसके बाद रेलवे ट्रैक पर खड़ा होकर डाउन लाइन से गुजर रही मालगाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव से मालगाड़ी के चालकों को चोट लगी. इसके बाद हुड़दंगियों ने मालगाड़ी का वैगन खोल कर नमक की बोरियों को बाहर फेंक दिया.
45 मिनट रुकी रही एलेप्पी : पूर्वाह्न 10: 50 बजे उधर से गुजर रही धनबाद-एलेप्पी अप (गाड़ी संख्या-13351) पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव से कई यात्री जख्मी हो गये. कुछ मिनट बाद बाघमारा डीएसपी सदल-बल पहुंचे और उपद्रवियों को खदेड़ दिया. इस क्रम में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बाद में दो लोगों को छोड़ दिया गया. करीब 45 मिनट के बाद एलेप्पी ट्रेन को रवाना कर दिया गया.
स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण : उपायुक्त
उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा कि स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है. महज पांच मिनट के लिए थोड़ा हंगामा हुआ था. लेकिन प्रशासन ने स्थिति को संभाल लिया. यात्रियों के चोटिल होने की जानकारी नहीं है. उपद्रवियों से सख्ती से निबटा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें