32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : अब तक बरामद किये जा चुके हैं मिशनरीज ऑफ चैरिटी से बेचे गये तीन बच्चे

रांची : मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित निर्मल हृदय केंद्र से बेचे गये तीन बच्चे अब तक बरामद किये जो चुके हैं. पहला बच्चा उत्तर प्रदेश के ओबरा के दंपती से, दूसरा बच्चा राजधानी के मोरहाबादी के हरिहर सिंह रोड में एक किराये के मकान में रहने वाली दंपती और तीसरा बच्चा बुधवार को राजधानी […]

रांची : मिशनरीज ऑफ चैरिटी द्वारा संचालित निर्मल हृदय केंद्र से बेचे गये तीन बच्चे अब तक बरामद किये जो चुके हैं. पहला बच्चा उत्तर प्रदेश के ओबरा के दंपती से, दूसरा बच्चा राजधानी के मोरहाबादी के हरिहर सिंह रोड में एक किराये के मकान में रहने वाली दंपती और तीसरा बच्चा बुधवार को राजधानी के ही कोकर के डॉन बास्को स्कूल के समीप शैलेजा तिर्की के पास से बरामद किया गया है. तीसरे बच्चे की उम्र करीब एक साल बतायी जा रही है.
इस संबंध में कोतवाली इंस्पेक्टर एसएन मंडल ने बताया कि निर्मल हृदय की सिस्टर कोंसिलिया और कर्मचारी अनिमा इंदवार के द्वारा इस बच्चे को शैलेजा तिर्की को बेचा 50 हजार में बेचा गया था. शैलेजा तिर्की का मायके सिमडेगा में है और बच्चे को जन्म देनेवाली युवती भी सिमडेगा की ही निवासी है.
यह जानकारी सिस्टर कोंसिलिया और अनिमा इंदवार ने कोतवाली पुलिस को दी थी. इस जानकारी के बाद कोतवाली पुलिस छापामारी शुरू कर दी थी. सिमडेगा स्थित शैलेजा तिर्की के घर पर छापामारी के दौरान पता चला कि बच्चे को रांची मेें भिजवा दिया जायेगा.
पुलिस के दबाव उसने बच्चा को कोकर के डॉन बास्को स्थित अपने ससुराल में ननद के पास भिजवा दिया था. पुलिस को इसकी सूचना दी गयी और बच्चा बरामद कर लिया गया. गौरतलब है कि तीन जुलाई को इस संबंध में सीडब्ल्यूसी द्वारा कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.
पुलिस ने सिस्टर कोंसिलिया और अनिमा इंदवार से पूछताछ की थी तो उनलोगों ने उत्तर प्रदेश के ओबरा में बच्चा बेचे जाने का खुलासा किया. उसके बाद से ही पूरा मामला खुलता गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें