29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची आ रही गरीब रथ ट्रॉली से टकरायी, दो इंजीनियर और सात ट्रॉली मैन बाल-बाल बचे

दिल्ली से आ रही थी ट्रेन, गोला-हारूबेरा रेल खंड पर हुआ हादसा रांची/मुरी : गोला-हारूबेरा रेल खंड पर शुक्रवार को रेल अधिकारियों की पुश ट्राॅली दिल्ली से आ रही गरीब रथ एक्सप्रेस (12787) से टकरा गयी. ट्रैक पर ट्रॉली देखकर गरीब रथ के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक मारा, फिर भी इतनी जोरदार टक्कर हुई कि […]

दिल्ली से आ रही थी ट्रेन, गोला-हारूबेरा रेल खंड पर हुआ हादसा
रांची/मुरी : गोला-हारूबेरा रेल खंड पर शुक्रवार को रेल अधिकारियों की पुश ट्राॅली दिल्ली से आ रही गरीब रथ एक्सप्रेस (12787) से टकरा गयी. ट्रैक पर ट्रॉली देखकर गरीब रथ के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक मारा, फिर भी इतनी जोरदार टक्कर हुई कि ट्रॉली के परखच्चे उड़ गये. वहीं ट्रेन के यात्री को कोई चोट नहीं आयी है. साथ ही इस घटना में मुरी के एइएन बीपी मीणा एवं पीडब्लूआइ वीरेंद्र पासवान बाल-बाल बच गये. घटना की जांच के लिए टीम गठित कर दी गयी है.
जानकारी के अनुसार लाइन इंस्पेक्शन के लिए मुरी एइएन डीबी मीना और मुरी पीडब्ल्यूआई वीरेंद्र पासवान के अलावा ट्रॉली मैन गुरुपद महतो, अजय कुमार साहू, मनोहर महतो, राजकिशोर महतो, वीरेंद्र प्रसाद महतो, राम प्रकाश रवानी, प्राणतोनाथ, चीक बड़ाइक ट्रॉली पर सवार थे. पोल संख्या 383/13-14 पर टॉली खड़ी कर इंजीनियरों के आदेश पर ट्रॉली मैन पोल के पास झाड़ी उखाड़ने का काम कर रहे थे.
जबकि दोनों इंजीनियर उसी ट्रॉली पर बैठे थे. तभी ट्रेन के आने की आवाज सुनकर इंजीनियर ट्रॉली से उतर कर भाग गये. जब तक झाड़ी उखाड़ रहे ट्रॉली मैन ट्रॉली को पटरी से हटाते तब तक गरीब रथ की टक्कर हो चुकी थी. एक जोरदार आवाज के साथ ट्राली के टुकड़े-टुकड़े हो गये. घटना के बाद आठ मिनट तक ट्रेन रुकने के बाद मुरी-रांची के लिए रवाना हुई. घटना के बाबत डीबी मीना ने बताया कि मानवीय भूल के कारण घटना घटी है, कोई खास बात नहीं है.
ट्रॉली से होता है ट्रैक का इंस्पेक्शन
मैनुअल ट्रॉली से सेक्शन में ट्रैक इंस्पेक्शन और मेंटेनेंस का काम होता है. इसकी सूचना गोला व मुरी को नहीं दिया गया था. जिस लाइन से गरीब रथ आ रही थी उसी लाइन पर दोनों अभियंताओं द्वारा ट्रॉली मैन से झाड़ी साफ कराया जा रहा था. यदि सभी ट्रॉली मैन और इंजीनियर ट्रॉली पर सवार होते, तो बड़ा हादसा हो सकता था.
घटना के बाद तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाया गया है. इसमें इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिक व ऑपरेशन से एक-एक सदस्य है. जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाये जायेंगे, उन पर कार्रवाई होगी.
नीरज कुमार, सीपीआरओ, रांची रेल मंडल
गरीब रथ ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी. ट्रेन से टकराते ही पुश ट्रॉली के परखच्चे उड़ गये. यह तो इंजीनियरों और ट्रॉली मैन की किस्मत अच्छी थी कि वे बाल-बाल बच गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें