31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस का स्थापना दिवस आज, आरपीएन सिंह ने कहा, मकर संक्रांति के बाद सीट बंटवारे पर सहयोगियों से की जायेगी बात

रांची : कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा है कि मकर संक्रांति के बाद सीट बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों से बात की जायेगी. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि झारखंड में जिन दलों की विचारधारा हमारी पार्टी से मिलेगी उनके लिये दरवाजे खुले हुए हैं. हमारी लड़ाई कुर्सी व सत्ता के लिए […]

रांची : कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा है कि मकर संक्रांति के बाद सीट बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों से बात की जायेगी. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि झारखंड में जिन दलों की विचारधारा हमारी पार्टी से मिलेगी उनके लिये दरवाजे खुले हुए हैं. हमारी लड़ाई कुर्सी व सत्ता के लिए नहीं है बल्कि झारखंडियों के लिए है. हमारा गठबंधन सोच के लिए है. श्री सिंह ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अन्य दलों से समझौता के लिए मिल रहे हैं, न कि प्रधानमंत्री पद के लिए. श्री सिंह रांची आने के बाद पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि चुनाव आ रहे हैं, मुद्दे बहुत हैं. हमारी लड़ाई बेरोजगारी, भुखमरी व आदिवासी जमीन के अधिग्रहण आदि को लेकर है. पार्टी मकर संक्रांति के बाद व 20 फरवरी के बीच पांच रैलियां करेगी. यह रैली चंदनकियारी, गुमला, देवघर, पलामू व हजारीबाग में होगी. रैली के जरिये सरकार से सवाल पूछे जायेंगे और जवाब भी मांगा जायेगा.
इसको लेकर पार्टी के नेता रणनीति तय करेंगे. रैली में अन्य प्रदेशों के नेता व पार्टी के वरिष्ठ नेता भी हिस्सा लेंगे. श्री सिंह ने कहा कि चार साल में सरकार के कामकाज के बारे में भी जनता को बताया जायेगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा था कि 24 घंटे बिजली देंगे, उनके कहे अनुसार बिजली मिल रही है क्या?
इस मौके पर प्रदीप बलमुचु, आलमगीर आलम, डॉ रामेश्वर उरांव व राजेश ठाकुर आदि मौजूद थे. एक सवाल के जवाब में आरपीएन सिंह ने कहा कि महागठबंधन का नेता कौन होगा, इसमें स्ट्रक्चर की कौन सी बात है. झामुमो में पूर्व सीएम हेमंत हैं और जेवीएम में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी हैं. हमारी पार्टी में भी सारे नेता बैठ कर ही सारा कुछ तय करेंगे.
टीम भावना व कार्यकर्ताओं की मेहनत से कोलेबिरा जीते : प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि कोलेबिरा चुनाव की जीत का श्रेय टीम भावना व कार्यकर्ताओं की मेहनत को जाता है. उन्होंने कहा कि छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से तालमेल बनाकर काम किया है वह तारीफ के काबिल है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह साफ तौर पर स्पष्ट हो गया है कि वर्ष 2014 की कांग्रेस गलत नहीं है. लोग गलतफहमी में हैं.
रांची : कांग्रेस का स्थापना दिवस आज
रांची : कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस पर 28 दिसंबर को दिन के 11 बजे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार कांग्रेस मुख्यालय में झंडोत्तोलन करेंगे.
पार्टी के प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय ने सभी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को पारंपरिक ढंग से स्थापना दिवस मनाने का निर्देश दिया है. इसके तहत जिला मुख्यालय में मेडिकल कैंप, चित्रकारी प्रतियोगिता, विचार गोष्ठी, रक्तदान शिविर, पौधरोपण, प्रभात फेरी,वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं का सम्मान आदि कार्यक्रम आयोजित होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें