34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सपा-बसपा के गंठबंधन के बाद आखिर यूपी की जनता को क्या सरप्राइज देंगे राहुल गांधी ?

दुबई : 2019 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा द्वारा कांग्रेस को साथ लिये बगैर ही आपस में गठजोड़ करने की घोषणा करने के कुछ घंटे बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘पूरी क्षमता’ के साथ राज्य में चुनाव लड़ेगी और अपनी विचारधारा पर […]

दुबई : 2019 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा द्वारा कांग्रेस को साथ लिये बगैर ही आपस में गठजोड़ करने की घोषणा करने के कुछ घंटे बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘पूरी क्षमता’ के साथ राज्य में चुनाव लड़ेगी और अपनी विचारधारा पर अडिग रहने का काम करेगी.

गांधी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके मन में इन दोनों दलों के नेताओं के प्रति ‘बड़ा सम्मान’ है और ‘वे जो भी चाहें, उन्हें वह करने का हक है.’ ‘‘बसपा और सपा को गठबंधन करने का पूरा हक है. मैं सोचता हूं कि कांग्रेस पार्टी के पास उत्तर प्रदेश के लोगों को पेशकश करने के लिए काफी कुछ है, इसलिए हम कांग्रेस पार्टी के तौर पर यथासंभव प्रयास करेंगे. हम अपनी विचारधारा के प्रसार के लिए पूरी क्षमता के साथ लड़ेंगे और लोगों को सरप्राइज देंगे.

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, ‘‘ बसपा और सपा ने राजनीतिक निर्णय लिया है. अब यह हम पर निर्भर करता है कि हम कैसे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करते हैं. हम पूरी क्षमता के साथ लड़ेंगे.’ यहां चर्चा कर दें कि कभी एक दूसरे की कट्टर विरोधी रही समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में आपस में गठबंधन करने की शनिवार को घोषणा की.

सपा-बसपा ने कांग्रेस को गठबंधन से दूर रखा है. बसपा और सपा उत्तर प्रदेश में 38 -38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. हालांकि बसपा और सपा ने कहा कि वे अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवार नहीं उतारेंगी. अमेठी का प्रतिनिधित्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रायबरेली का प्रतिनिधित्व यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें