28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा- देश में लोगों पर एक विचार थोपने का किया जा रहा है प्रयास

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका के बर्कले में प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में मंगलवार को कई बातें कहीं. उनकी बातों का कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने समर्थन किया. शर्मा ने कहा कि बंटवारे से उबार कर देश को इस ऊंचाई तक ले जाना एक गर्व की बात है. अगर राहुल गांधी […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका के बर्कले में प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में मंगलवार को कई बातें कहीं. उनकी बातों का कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने समर्थन किया. शर्मा ने कहा कि बंटवारे से उबार कर देश को इस ऊंचाई तक ले जाना एक गर्व की बात है. अगर राहुल गांधी ने टिप्पणी की तो इसका मतलब यह नहीं कि उन्होंने प्रधानमंत्री की आलोचना की.

आनंद शर्मा ने कहा कि देश में लोगों पर एक विचार थोपने का प्रयास किया जा रहा है, यह हकीकत है इस देश की. सत्ता से अगर आप असहमत हैं तो आपकी राष्ट्रभक्ति पर सवाल उठाये जाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की उपलब्धियां कभी नहीं गिनायी. भाजपा इंकार नहीं कर सकती कि आज राहुल गांधी ने सच बोला है.

अमेरिका में बोले राहुल गांधी- पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए हूं तैयार, पढ़ें 10 बड़ी बातें

इधर, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के द्वारा की गयी बातों की आलोचना की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश का हाल बयां कर रहे हैं लेकिन वह भूल गये कि मतदाता तो भारतीय ही हैं. इस बात का उल्लेख करना कि कांग्रेस घमंडी हो गयी और कांग्रेस चुनाव हार गयी ऐसा कहकर राहुल ने खुद सोनिया गांधी पर ही सवाल उठाये हैं.

स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज करना आशचर्यजनक नहीं है. एक असफल वंश ने आज अपनी असफल राजनैतिक यात्रा के बारे में अमेरिका में बताया. उन्होंने कहा कि वंशवाद पर राहुल गांधी ने जो कुछ कहा है वह देश के लोगों का अपमान है. राहुल गांधी ने जो कांग्रेस पार्टी में अहंकार के बारे में संकेत दिया है, उनकी पार्टी के लिए चिंता की बात है. उनकी सफलता और विपलता का मापदंड अमेठी आकर देना चाहिए. स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति सभी एक सामान्य परिवार से आते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें