39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उमर अब्दुल्ला ने राम माधव को दी चुनौती, कहा- सबूत के साथ साबित करें कि हमें पाकिस्तान ने निर्देश दिया

नयी दिल्ली : नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव को चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि मैं राम माधव साहब और उनके संगठन को सबूत के साथ यह साबित करने की चुनौती देता हूं कि हमें पाकिस्तान से निर्देश दिया गया है. इसके पहले गुरुवार की […]

नयी दिल्ली : नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव को चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि मैं राम माधव साहब और उनके संगठन को सबूत के साथ यह साबित करने की चुनौती देता हूं कि हमें पाकिस्तान से निर्देश दिया गया है.

इसके पहले गुरुवार की सुबह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर यह आरोप लगाया था कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने के लिए इन पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस को संभवत: सीमा पार से निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें : भाजपा महासचिव राम माधव का बड़ा बयान : पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस को सीमा पार से मिला दावा पेश करने का निर्देश

उनके इस आरोप के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जवाब देते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य ही है कि एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि हमें पाकिस्तान से निर्देश मिला है. उन्होंने कहा कि मैं राम माधव साहब को चुनौती देता हूं कि वे इस बात को सबूत के साथ साबित करें कि हमें पाकिस्तान से निर्देश मिला है.

उमर ने यह भी कहा है कि आप उन सहयोगियों के बलिददान का अपमान कर रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के इशारे पर नाचने से इनकार कर दिया था. हालांकि, फिलहाल उनकी मौत हो चुकी है.

बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव का आरोप लगाने के पहले पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपने बयानों में यह कहा था कि जम्मू-कश्मीर में महागठबंधन की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किये जाने के विचार से ही भाजपा में बेचैनी छा गयी. इसी के चलते आनन-फानन में विधानसभा को भंग कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें : महबूबा मुफ्ती ने पर साधा निशाना, बोलीं- जम्मू कश्मीर में महागठबंधन के विचार ने BJP को कर दिया बेचैन

इन जम्मू-कश्मीर के इन दोनों सियासी दलों के नेताओं के इस बयान के बाद राम माधव ने अपने बयान में यह कहा था कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में जब स्थानीय निकाय का चुनाव हुआ था, तो उस समय नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने पाकिस्तान के इशारे पर चुनाव का बहिष्कार किया था. इस बार भी संभवत: पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पाकिस्तान के इशारे पर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें