34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनडीए से चंद्रबाबू गये तो नीतीश आये, 2019 में पीएम चुनने के लिए मिलेंगे वोट : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज अपनी पार्टी की सरकार के चार साल पूरे होने पर एक प्रेस कान्फ्रेंस किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनकी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. अमित शाह ने कहा मोदी जी की सरकार गरीबों, […]

भाजपा अध्यक्ष ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज अपनी पार्टी की सरकार के चार साल पूरे होने पर एक प्रेस कान्फ्रेंस किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनकी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. अमित शाह ने कहा मोदी जी की सरकार गरीबों, दलितों, आदिवासियों व पिछड़ों के विकास के लिए काम किया. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गौरव को दुनिया भर में बढ़ाया. अमित शाह ने इस दौरान गठबंधनसाथियों व 2019 के चुनावों पर भीमीडियाके सवालों का जवाब दिया.अमितशाह ने कहा कि अगर चंद्रबाबू नायडूएनडीएछोड़ करगयेहैं तो नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि2019में शिवसेना और हम मिल कर साथ चुनाव लड़ेंगे.

अमित शाह ने यह भी कहा कि 2014 के बाद 11 नये दल एनडीए में शामिल हुए. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उपचुनावव आम चुनाव अलग-अलग मुद्दों पर होते हैं. उन्होंने कहा कि जब 2019 का चुनाव होगा तो वह प्रधानमंत्री चुनने के लिए होगा. उन्होंने राहुल गांधी पर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि जब उन्होंने प्रधानमंत्री बनने की बात कही तोउन्हें न उनकी पार्टी से, न ममता दीदी से और ही शरद पवार से समर्थन मिला. अमित शाह ने कहा कि उपचुनाव की रिपोर्ट मैंने ली है और मुझे लगता है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि पेट्रोल मूल्य पर हम जो निर्णय लेंगे उससे मीडिया के माध्यम से देश को अवगत कराएंगे.

अमित शाह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री को किसी से पूछने के लिए जाना नहीं पड़ता है, वे खुद फैसले के लिए समर्थ हैं. कांग्रेस के शासन में प्रधानमंत्रीपद की गरिमा पताल तक गिरी. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से प्रेस कान्फ्रेंस में कैबिनेट के आर्डिनेंस को फाड़ दिया गया. उन्होंने कहा कि हम किसी भी पार्टी को आरक्षण खत्म नहीं करने देंगे.

अमित शाह ने कहा कि पहले सरकारों को लेकर यह द्वंद्व रहता था कि वह गांव की सरकार है या शहर की. हमारी सरकार ने इसे खत्म किया और यह साबित किया गांव के किसान के कल्याण के लिए काम हो सकता है और उद्योग के विकास के लिए भी काम हो सकता है. उन्होंने कहा कि हमने मोदी जी के नेतृत्व में पारदर्शीव निर्णायक सरकार दी है. उन्होंने कहा कि मोदी जी अपने वादों पर खरे उतरे हैं और हमारी सरकार ने अब पांचवें साल में प्रवेश किया है.

अमित शाह ने कहा कि हमने देश में सबसे मेहनत करने वाला प्रधानमंत्री दिया है, जो 15 से 18 घंटे काम करते हैं. उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस की सरकार के समय 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए, हमारे शासन में ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि आज 20 राज्यों में एनडीए की सरकार है, 70 प्रतिशत भूभाग पर एनडीए का शासन है और हम अपनी सरकारों के माध्यम से देश की 65 प्रतिशत आबादी की सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने केरल, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल व आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें